Saturday , May 18 2024
Breaking News

Satna: मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय पुरस्कार, मुख्यमंत्री उत्कृष्टता पुरस्कार और मध्यप्रदेश गौरव सम्मान प्राप्तकर्ताओं को दी शुभकामनाएँ


सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि शासकीय योजनाओं और जन-कल्याणकारी गतिविधियों के क्रियान्वयन में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर विकास और नागरिकों के जीवन को खुशहाल बनाने के लिए अधिकारी, कर्मचारियों और संस्थाओं के समर्पित प्रयास सराहनीय है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने केन्द्र सरकार से वर्ष 2022 में राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित अधिकारियों, शासकीय योजनाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मुख्यमंत्री उत्कृष्टता पुरस्कार प्राप्त जिलों, नवाचार के लिए मुख्यमंत्री उत्कृष्टता पुरस्कार 2022 से सम्मानित अधिकारियों और मुख्यमंत्री गौरव सम्मान 2022 से सम्मानित संस्थाओं को ट्वीट कर शुभकामनाएँ दी हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि टीम मध्यप्रदेश का समर्पण और तत्परता अनुकरणीय है। नवाचार श्रेणी में सम्मानित होने वाले चयनित जिलों की टीमों के उत्कृष्ट और अद्भुत नवाचार प्रशंसनीय हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मध्यप्रदेश गौरव सम्मान-2022 से सम्मानित होने वाली संस्थाओं को भी बधाई दी है।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के निर्देश पर एक नवम्बर से आरंभ मध्यप्रदेश स्थापना दिवस कार्यक्रम श्रृंखला में राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण समारोह में केन्द्र सरकार से वर्ष 2022 में राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कारों के प्राप्तकर्ताओं को प्रशस्ति-पत्र प्रदान किए जा रहे हैं। साथ ही शासकीय योजनाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन और नवाचार के लिए मुख्यमंत्री उत्कृष्टता पुरस्कार तथा विभिन्न श्रेणियों में उल्लेखनीय कार्य के लिए संस्थाओं को मध्यप्रदेश गौरव सम्मान के लिए चुना गया है।

म.प्र. स्थापना दिवस के समापन पर जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता संपन्न

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस कार्यक्रम श्रृंखला अंतर्गत खेल युवा कल्याण विभाग सतना के तत्वाधान में सभी 8 विकासखंडों सोहावल, रामपुर बघेलान, मझगवां, उचेहरा, मैहर, नागौद, रामनगर एवं अमरपाटन के खिलाड़ियों ने स्थापना दिवस के अंतिम दिन 7 नवंबर को दादा सुखेंद्र सिंह स्टेडियम जवाहर नगर सतना में जिला स्तर पर आयोजित एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भाग लिया। जिसमें 100 मीटर, 200 मीटर एवं 400 मीटर में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त खिलाड़ियों को पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता द्वारा मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एएसपी एसके जैन, खेल प्रशिक्षक एसपी तिवारी, रमा उईके, समस्त ब्लाक समन्वयक उपस्थित रहे।

स्कूली बच्चों को हैंडवॉश कराकर बताया गया स्वच्छता का महत्व

सचिव रेडक्रास सोसायटी सतना डॉ अरुण त्रिवेदी ने बताया कि सतना शहर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-2 में सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से हैंडवॉश स्वच्छता अभियान चलाया गया। अभियान में स्कूली बच्चों को हैंडवॉश कराकर साफ-सफाई के तौर-तरीके बताये गये और बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरुक भी किया गया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य ऊषा पांडेय, आरएस मिश्रा सहित स्वास्थ्य और स्कूल विभाग के स्टाफ मेंबर उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

पन्ना में रेत माफिया की दबंगाई … पांच LNT मशीनें, दो दर्जन डंपर छुड़ा ले गए दबंग

 पन्ना    पन्ना (Panna) में रेत माफिया के खिलाफ प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की, लेकिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *