Saturday , October 5 2024
Breaking News

Shahdol : शहडोल की महिला क्रिकेटर पूनम सेंट्रल जोन सीनियर वूमेन टी-20 मैच के लिए चयनित

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ क्रिकेटर पूनम सोनी का चयन सेंट्रल जोन सीनियर वूमेन टी 20 मैच के लिए हुआ है।यह मैच 08 नवंबर से होना हैं। पूनम सोनी एक उम्दा महिला क्रिकेटर हैं और इन्होंने भी भारतीय महिला क्रिकेटर पूजा वस्त्रकार के नक्शेकदम पर चलते हुए यहां तक का मुकाम हासिल किया है। सेंट्रल जोन सीनियर वूमेन टी 20 मैच के लिए मध्यप्रदेश से दो खिलाडि़यों को लिया गया है जिसमें शहडोल से पूनम सोनी और ग्वालियर से अनुष्का शर्मा के नाम शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि इसके पहले पूनम अंडर 19 इंडिया चैलेंजर टी 20 ट्रॉफी के लिए भी चयनित होकर अपने खेल का प्रदर्शन कर चुकी हैं।मध्यप्रदेश से लगातार खेलते हुए पूनम सोनी अपने कैरियर को आगे बढ़ाती जा रही है और वह दिन दूर नहीं है कि जब वह भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब होंगीं।

डीसीए अध्यक्ष सुनील खरे एवं सचिव अजय द्विवेदी ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया है कि अभी तक जिस तरीके से पूनम सोनी के खेल का प्रदर्शन देखा जा रहा है उससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि उनका भविष्य उज्जवल है आने वाले समय में भारत के लिए भी खेल सकती हैं।

पूनम का अब तक का सफर

क्रिकेटर पूनम सोनी ने अपने क्रिकेट की शुरूआत वर्ष 2012 से की थी। शहडोल के महात्मा गांधी स्टेडियम से अभ्यास करते हुए मध्यप्रदेश की क्रिकेट टीम तक इन्होंने अपनी जगह बनाई हैै। यह शहडोल डिवीजर को रिप्रजेंट करती हैं। मध्यप्रदेश टीम से इन्होंने अपना पहला मैच वर्ष 2015-16 में खेला था। वर्ष 2017-18 में सेंट्रल जोन से खेला था जिसमें टीम रनर अप रही थी। इसके बाद अंडर 19 चैलेंजर ट्राफी के लिए इन्होंने एमपी की टीम से अपने खेल का प्रदर्शन किया था। पूनम बाएं हाथ की गेंदबाज हैं।

छोटे से गांव से आती हैं पूनम सोनी

क्रिकेटर पूनम सोनी अनूपपुर जिले के छोटे से गांव कैल्होरी की रहने वाली हैं। यह अपने खेल का अभ्यास करने के लिए रोज पांच साल तक 80 किलोमीटर का सफर तय कर शहडोल आती जाती थीं।सुबह पांच बजे वह अपने घर से शहडोल के लिए निकलती थीं। अभ्यास में शाम हो जाती थी तो किसी सहेली के घर रूक जाती थीं।बाद मेें वह एक छोटा का कमरा किराए से लेकर शहडोल में ही रहने लगीं। आज पूनम ने अपनी मेहनत से वह मुकाम हासिल किया है जिसकी राह शिखर तक जाती है।

About rishi pandit

Check Also

बारबाडोस 2026 में, गयाना 2025 में सीपीएल फाइनल की मेजबानी करेगा

त्रिनिदाद कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) ने पुष्टि की है कि बारबाडोस का प्रतिष्ठित केंसिंग्टन ओवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *