Saturday , October 5 2024
Breaking News

अब टीम इंडिया को आगामी सभी मुकाबले जीतने होंगे, पाकिस्तान से मुकाबला भारत के लिए बना अहम, हार बर्दाश्त नहीं

नई दिल्ली
हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम इंडिया के लिए वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज अच्छा नहीं रहा। भारत को पहले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों करारी शिक्सत का सामना करना पड़ा। इस हार से टीम इंडिया को पॉइंट्स टेबल में भी भारी नुकसान हुआ है क्योंकि भारत का नेट रन रेट -2.900 का हो गया है, जो टूर्नामेंट में शामिल अन्य 9 टीमों में सबसे खराब है। अब टीम इंडिया को आगामी सभी मुकाबले जीतने होंगे। यहां से एक मैच में भी हार टीम इंडिया को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा सकती है। इसकी शुरुआत भारत को कल यानी रविवार 6 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से करनी होगी।

पाकिस्तान से हार नहीं होगी बर्दाश्त
वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपना दूसरा मुकाबला रविवार को चिर-प्रतिद्विंद्वि पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। वैसे तो हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रहा था, मगर क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है और यहां कभी भी कुछ भी हो सकता है। ऐसे में अगर भारत उलटफेर का शिकार बनता है तो उनका इसका खामियाजा टूर्नामेंट से बाहर होकर उठाना पड़ेगा। दरअसल, भारत के ग्रुप में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया भी है और इस टीम के खिलाफ क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। ऐसे में भारत को पाकिस्तान और ग्रुप की एक और अन्य टीम श्रीलंका के खिलाफ ना सिर्फ मैच जीतना होगा, बल्कि बड़े अंतर से विपक्षी टीम को धूल चटानी होगी ताकि टीम के नेट रन रेट में भी सुधार आ सके।

पाकिस्तान के खिलाफ कैसा रहा है भारत का रिकॉर्ड
भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 क्रिकेट में खेले 15 में से 12 मुकाबले जीते हैं। जिन तीन मुकाबलों में पाकिस्तान ने भारत को हराया है उसमें दो वर्ल्ड कप मुकाबले है। ऐसे में भारत को सतर्क रहने की जरूरत है और किसी भी मौके पर टीम इंडिया को इस मुकाबले को हल्के में नहीं लेना चाहिए।

About rishi pandit

Check Also

प्रो कबड्डी लीग ने 11वें संस्करण के कार्यक्रम में किये कुछ मामूली बदलाव

नई दिल्ली आगामी प्रो कबड्डी लीग सीजन 11, जो 18 अक्टूबर से शुरू होने वाला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *