Thursday , May 9 2024
Breaking News

Satna: गुणवत्तापूर्ण और समय-सीमा में पूरा हो सड़क निर्माण- रामखेलावन पटेल


राज्यमंत्री ने किया 87.97 करोड़ लागत की सतना-अमरपाटन सड़क का शिलान्यास

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध-घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने कहा कि अच्छी सड़कें किसी भी क्षेत्र के विकास की धुरी होती हैं। सतना से अमरपाटन तक 87.97 करोड़ रुपये की लागत से अच्छी सड़क बन जाने से 3 विधानसभा क्षेत्र की जनता को लाभ मिलेगा। उन्होंने विभागीय एजेंसी और ठेकेदार को सड़क निर्माण का कार्य गुणवत्तापूर्ण और निर्धारित समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। राज्यमंत्री श्री पटेल रविवार को अमरपाटन में मध्यप्रदेश सड़क विकास लिमिटेड राज्यीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा निर्मित की जा रही 36.6 किलोमीटर लंबाई की सड़क निर्माण के शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद गणेश सिंह ने की। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल, जिला पंचायत सदस्य तारा विजय पटेल, जनपद अध्यक्ष कल्पना सिंह, रामसुशील पटेल, कालिका पटेल, राकेश ताम्रकार, दिनेश शुक्ला, धीरेंद्र द्विवेदी सहित पंचायत प्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि सतना-अमरपाटन तक अच्छी सड़क के बन जाने से अमरपाटन, नागौद, रामपुर बघेलान विधानसभा क्षेत्र के गांवों को लाभ मिलेगा। सतना-अमरपाटन की बहुप्रतीक्षित सड़क का निर्माण राज्यमंत्री ने अमरपाटन की तरफ से प्रारंभ करते हुए उस सिरे से पौने 2 किलोमीटर नगर परिषद क्षेत्र में फोरलेन सड़क बनाने के निर्देश दिए। राज्यमंत्री श्री पटेल ने बताया कि क्षेत्र की बहुप्रतीक्षित सड़कों में किरहाई से मुकुंदपुर सड़क बन चुकी है, जो इस क्षेत्र की जीवन रेखा बन गई है। इसी प्रकार अमरपाटन और रामनगर क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग से 16 प्रमुख सड़कें और ग्रामीण क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क से 16 सड़कें स्वीकृत की गई हैं। इन सभी 32 सड़कों का कार्य शीघ्र शुरू होगा। उन्होंने बताया कि जिगना-गोरसरी से भैसासुर तक 178 करोड़ रुपए लागत की सड़क स्वीकृत की गई है। अमरपाटन विधानसभा क्षेत्र में वर्तमान में लगभग 500 करोड़ रुपए लागत के विकास कार्य चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2 नवंबर को अमरपाटन में लाडली लक्ष्मी का वृहद कार्यक्रम होगा। इसी प्रकार 3 दिसंबर को अमरपाटन और 4 दिसंबर को रामनगर में वृहद रोजगार मेला लगा कर युवाओं को रोजगार के अवसर दिए जाएंगे। राज्यमंत्री श्री पटेल ने बताया कि अमरपाटन के 20 और रामनगर के 20 सेवा केंद्रों में जन समस्या शिविर लगाकर स्थानीय समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास और जनकल्याण के लिए राज्य सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है।

क्षेत्रवासियों को अच्छी सड़क के लिए शुभकामनाएं- सांसद गणेश सिंह

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सांसद गणेश सिंह ने कहा कि सतना-अमरपाटन मार्ग के पुनर्निर्माण की मांग लंबे अरसे से की जा रही थी। एशियन डेवलपमेंट बैंक द्वारा परियोजना फेस 6/7 के अंतर्गत 87 करोड़ 97 लाख रुपये लागत से 36.6 किलोमीटर सड़क निर्माण स्वीकृत हुआ है। उन्होंने क्षेत्रवासियों को अच्छी सड़क के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि एजेंसी और संविदाकार सड़क की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। सांसद ने कहा कि वर्तमान में हर व्यक्ति गुणवत्ता की बारीकियों को समझता है। समय-सीमा में निर्माण कार्य पूरा हो ताकि लोगों को इसका लाभ शीघ्र मिल सके। सांसद ने कहा कि अमरपाटन क्षेत्र के विकास कार्यों की चर्चा हर जगह होती है। पूरे जिला क्षेत्र के विकास कार्यों में सब के सहयोग से कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। सांसद ने बताया कि सोमवार को पूरे भारत देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती एकता दिवस के रूप में पूरे देश में मनाई जाएगी। राज्यमंत्री श्री पटेल और सांसद गणेश सिंह ने शिलापट्टिका अनावरण और कुदाल चलाकर सतना-अमरपाटन मार्ग के निर्माण का विधिवत शिलान्यास किया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: बाल विवाह करने पर होगी सजा और जुर्माना

बाल विवाह की सूचना कंट्रोल रुम के दूरभाश 07672-494353 पर दे सकते हैं नागरिक सतना,भास्कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *