Saturday , May 18 2024
Breaking News

Vastu Tips: घर में बरकत चाहते हैं को जूते झाड़ू को इस जगह पर न रखें, रूठ जाएगा भाग्य

Vastu tips do not keep shoes broom at this place otherwise luck will get angry: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ घर में रखी हर एक चीज का वास्तु के हिसाब से काफी महत्व माना जाता है। घर की सभी वस्तुएं परिवार के सदस्यों और उनकी तरक्की पर प्रभाव डालती हैं। कई बार हम देखते हैं कि जीवन में धन दौलत होने के बाद भी सुख-शांति नहीं रहती है। घर में हमेशा क्लेश और तनाव की स्थिति बनी रहती है। इसका यह कारण हो सकता है कि आपके घर में कुछ गलतियां ऐसी हो रही हों जिनसे घर का सुख चैन समाप्त हो रहा है। आइए जानते हैं कि वे चीजें कौन सी हैं जिनसे घर की खुशहाली और तरक्की पर असर पड़ता है।

जूते चप्पल

जिन घरों के बाहर से आने के बाद व्यक्ति यदि जूते-चप्पल पहनकर ही अंदर आ जाता है तो उस घर की सुख-शांति में कमी आती है। जूते-चप्पल आदि का एक निश्चित स्थान होना चाहिए। भूलकर भी जूते-चप्पल बेडरूम तक नहीं ले जाना चाहिए। जूतों में शनि का प्रतिनिधित्व होता है।

झाड़ू

झाड़ू को कभी भी मुख्य द्वार के सामने नहीं रखना चाहिए। जिन घरों में ऐसा होता है उनके घर का मुखिया छोटी-छोटी बातों पर चिल्लाता है और घर के सदस्यों पर गुस्सा करता है। जिस घर में सुख-शांति नहीं रहती उस घर में झाड़ू को ऐसे स्थान पर रखना चाहिए जहां से वह दिखाई न दे ।

झूठे बर्तन

भोजन करने के बाद कभी भी झूठे बर्तन छोड़ने नहीं चाहिए। जिन घरों में भोजन करने के बाद झूठे बर्तन वहीं छोड़ दिए जाते हैं और सुबह उन्हें साफ करने की योजना बनाई जाती है तो उन ग्रहों में राहु, केतु और शनि ग्रह नाराज चलते हैं।

दीपक

घर की महिलाओं को प्रतिदिन घी का दीपक पूजा स्थल में जलाना चाहिए। साथ ही शाम को संध्या भी अवश्य करनी चाहिए। संध्या में कपूर जलाकर आरती करने से सकारात्मक ऊर्जा बढ़ने लगती है।

About rishi pandit

Check Also

मृत्यु के बाद सावधानियाँ: गरुड़ पुराण के अनुसार सामग्रियों का संचय करना

जो व्यक्ति आया है उसे एक दिन जाना है, इस बात से सभी वंचित हैं. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *