Tuesday , July 9 2024
Breaking News

तहसीलदार की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर रुपये मांग रहा था ठग

crimeNews: सतना/ सतना जिले के उचेहरा तहसीलदार अजयराज सिंह की फेसबुक में लोगों से इमरजेंसी बताकर 20 हजार रुपये मांगने का मामला सामने आया है। जिस व्यक्ति से तहसीलदार द्वारा फेसबुक में ऑनलाइन होकर पैसा मांगा जा रहा था उसने तुरंत तहसीलदार को ही फोन कर पूछा इसके बाद सच्चाई का पता चला।

दरअसल, उचेहरा तहसीलदार अजयराज सिंह का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर अज्ञात साइबर ठग लोगों से पैसे वसूली कर रहा था। ठग ने पिपरी निवासी अखिलेंद्र शर्मा को मैसेंजर पर मैसेज भेजकर एक दोस्त को इमरजेंसी बताकर 20 हजार रुपए मांगे। ठग ने उसे पेटीएम का नंबर देकर पैसे ट्रांसफर करने को कहा। इस दौरान अखिलेंद्र शर्मा ने खाते में मात्र पांच हजार रुपये होने की बात कही। इस पर ठग ने चार हजार रुपये ही तुरंत ट्रांसफर करने कहा।

पुलिस में की शिकायत

तहसीलदार द्वारा तुरंत पैसे मांगे जाने पर अखिलेंद्र को कुछ शक हुआ और उसने तुरंत तहसीलदार अजयराज सिंह को फोन लगाया तो उन्होंने इससे इन्कार कर दिया तब जाकर सच्चाई का पता चला कि किसी ठग द्वारा उनके नाम से फर्जी फेसबुक एकाउंट बनाकर लोगों से पैसे वसूली की जा रही है। इस मामले में पुलिस को शिकायत की है। इसके बाद साइबर अपराध के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बढ़ रहे हैं फर्जी एकाउंट बनाकर ठगी के मामले

जिले सहित पूरे प्रदेश में फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर जालसाजों के ठगी के मामले लगातार बढतते जा रहे हैं। अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के नाम पर फेसबुक, टि्वटर व अन्य इंटरनेट मीडिया में फर्जी एकाउंट बनाया जा रहा है और ऐसे लोगों को ठगी का निशाना बनाया जा रहा है जालसाजों के फंदे में आसानी से फंस जाएं। इस बात की जानकारी उक्त व्यक्ति को भी नहीं होती और जब तक जानकारी पहुंचती है तब तक कई लोग ठगी का शिकार हो चुके होते हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत राज्यमंत्री ने किया पौध रोपण

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री श्रीमती प्रतिमा बागरी सोमवार को एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *