Monday , May 6 2024
Breaking News

Satna: राज्यमंत्री श्री पटेल ने की घायल व्यक्ति की मदद

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध-घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने गुरुवार को अमरपाटन से सतना जाते समय रास्ते में मोटर साइकिल से हुई दुर्घटना में घायल युवक को देखकर अपना काफिला रुकवाया। उन्होने घायल युवक की सहायता की और स्कोर्ट में चल रही तहसीलदार की गाड़ी से घायल युवक को इलाज के लिये अस्पताल भिजवाया। राज्यमंत्री श्री पटेल ने अस्पताल प्रबंधन से फ़ोन पर बात कर घायल युवक के समुचित इलाज के निर्देश भी दिए।

केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल शुक्रवार को सतना में

केंद्रीय खाद्य प्र-संस्करण, उद्योग एवं जल शक्ति विभाग राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल शुक्रवार 7 अक्टूबर को प्रातः 6 बजे मैहर में मां शारदा देवी के दर्शन एवं पूजा-अर्चना करेंगे। निर्धारित कार्यक्रमानुसार केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल प्रातः 8 बजे मैहर से प्रस्थान कर सुभाष चौक सतना पहुंचकर प्रातः 9 बजे पूर्व विधायक सतना शंकरलाल तिवारी के अनुज स्व. लखनलाल तिवारी के निधन पर अपनी श्रृद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके उपरांत प्रातः 10 बजे सांसद सतना गणेश सिंह के फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित निवास पर सांसद श्री सिंह की दिवंगत माताजी स्व. फूलमती सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करेंगे। केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल सर्किट हाउस सतना में प्रातः 11 बजे से प्रातः 11ः30 बजे तक रुकने के बाद प्रातः 11ः45 बजे सतना रेल्वे स्टेशन से ट्रेन द्वारा जबलपुर के लिये प्रस्थान करेंगे। केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल गुरुवार की रात्रि 11ः20 बजे मैहर पहुंचेंगे।

पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर 9 अक्टूबर को सतना आयेंगी

प्रदेश की पर्यटन, संस्कृति एवं धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग मंत्री सुश्री ऊषा ठाकुर 9 अक्टूबर को एक दिवसीय प्रवास पर सतना आयेंगी। निर्धारित कार्यक्रमानुसार मंत्री सुश्री ठाकुर प्रातः 6ः40 बजे रेवांचल एक्सप्रेस से सतना पहुंचेंगी और चित्रकूट के लिये रवाना होंगी। प्रातः 10 बजे चित्रकूट पहुंचकर दीनदयाल परिसर चित्रकूट में आयोजित शरदोत्सव एवं ग्रामोदय मेले में शामिल होंगी। इसके उपरांत सायं 6 बजे चित्रकूट से प्रस्थान कर सायं 7ः20 बजे सर्किट हाउस सतना पहुंचेंगी। मंत्री सुश्री ठाकुर रेल्वे स्टेशन सतना से रात्रि 8ः40 बजे रेवांचल एक्सप्रेस द्वारा भोपाल के लिये प्रस्थान करेंगी।

भारतीय डाक विभाग की दुर्घटना पॉलिसी में 10 लाख तक का क्लेम

भारतीय डाक विभाग की इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में 396 रुपये सालाना की कीमत पर दुर्घटना पॉलिसी जारी की है। इस बीमा पॉलिसी में दुर्घटना मृत्यु स्थाई विकलांगता, आंशिक विकलांगता होने अथवा घटना में अंग-भंग होने या लकवा होने की स्थिति में दस लाख रुपए तक का क्लेम प्रदान किया जायेगा। दुर्घटना का शिकार होने पर अस्पताल में भर्ती बीमाधारक को आईपीडी इलाज के खर्च के लिए 60 हजार रुपये और मरहम पट्टी की जाने अथवा ओपीडी में इलाज की स्थिति में 30 हजार रुपये की राशि मुहैया कराई जाएगी। उल्लेखनीय है कि अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति में 60 हजार रुपये के अतिरिक्त 10 दिनों तक एक हजार रुपए भी प्रतिदिन दिए जाएंगे।

यदि बीमाधारक का परिवार अन्य शहर में रहता है तो उसके आने के लिए अधिकतम 25 हजार रुपए तक का टिकट खर्चा भी दिया जायेगा और दुर्भाग्य से बीमा धारक की मृत्यु हो जाती है तो पॉलिसी के तहत 5 हजार रुपए अंतिम क्रिया क्रम के लिए दिए जाने का प्रावधान भी रखा गया है। इसके साथ ही बीमा धारक की मृत्यु होने पर बीमा राशि दस लाख रुपये के अतिरिक्त बच्चों की पढाई के लिए एक लाख रुपये अलग से देने का प्लान है। योजना को लेकर भारतीय डाक विभाग द्वारा जगह-जगह डाक घरों में मेगा कैंप का आयोजन किया जायेगा। यह सुविधा किसी भी नज़दीकी डाक घर में पोस्टमैन द्वारा ली जा सकती है। ऐसे में आमजन अधिक से अधिक संख्या में अपने नजदीकी डाकघर में संपर्क कर बीमा करवायें।

 

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: शहडोल में रेत माफिया ने एएसआई पर ट्रैक्टर चढ़ा कर उतारा मौत के घाट

-ब्योहारी थाना क्षेत्र के ग्राम नौढिय़ा में सनसनीखेज वारदात-एडीजीपी ने ट्रैक्टर मालिक पर घोषित किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *