Tuesday , July 9 2024
Breaking News

सीबीआई की रेड पड़ी, तो हो गयी ECL के सुरक्षा अधिकारी की मौत

Illegal Coal Mining : कोलकाता/ कोयला के अवैध कारोबार में लिप्त लोगों के ठिकानों पर छापामारी के दौरान केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के एक सुरक्षा अधिकारी के यहां भी शनिवार को तलाशी ली. इस दौरान ईसीएल के सुरक्षा अधिकारी बीमार पड़ गये और उनकी मौत हो गयी.

ईसीएल सूत्रों ने बताया कि पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्दवान जिला में रानीगंज के कुनुसटोरिया इलाके में इस सरकारी कंपनी के सुरक्षा निरीक्षक धनंजय रॉय तब बीमार पड़ गये, जब तलाशी अभियान चल रहा था. सूत्रों के अनुसार, उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मृत्यु हो गयी.

अधिकारियों ने बताया कि कथित कोयला चोर के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) शनिवार को चार राज्यों में 45 स्थानों पर तलाशी कर रहा है. यह चोर ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के दो महाप्रबंधकों एवं तीन सुरक्षाकर्मियों के साथ सांठगांठ करके चोरी के धंधे में कथित रूप से लगा था.

सीबीआई ने बताया कि यह तलाशी पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में हो रही है. अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी ने शुक्रवार को आरोपी अनूप मांझी और अन्य लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया था, जिनमें ईसीएल, रेलवे और सीआईएसएफ के कुछ कर्मी शामिल हैं.

सीबीआइ के अधिकारियों के अनुसार, आरोप है कि मांझी उर्फ लाला कुनुसटोरिया और कजोरा इलाकों में लीज होल्ड खदानों से कोयले के अवैध खनन एवं उसकी चोरी के धंधे में कथित रूप से लगा हुआ था. पश्चिम बंगाल के आसनसोल, दुर्गापुर, बांकुड़ा, पुरुलिया, रानीगंज, कोलकाता व विष्णुपुर में छापामारी हुई है.

About rishi pandit

Check Also

कुलगाम में अलमारी के पीछे बंकर में छिपे थे 4 आतंकी, वीडियो वायरल

कुलगाम जम्मू कश्मीर में सेना द्वारा आतंकवादियों के सफाए के लिए लगातार अभियान चलाए जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *