Sunday , May 5 2024
Breaking News

Satna: शासकीय विवेकानंद कॉलेज मैहर में संभाग स्तरीय रोजगार मेला संपन्न

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शासकीय विवेकानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय मैहर में शनिवार को स्वामी विवेकानंद कॅरिअर गाइडेन्स प्रकोष्ठ मध्यप्रदेश शासन एवं उच्च शिक्षा विभाग के दिशा-निर्देशानुसार संभाग स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया। महाविद्यालय की प्राचार्य ने डॉ प्रभा पांडेय ने बताया कि एक दिवसीय संभाग स्तरीय जिला रोजगार मेले में 5 कंपनियों के एचआर द्वारा अभ्यर्थियों का साक्षात्कार के आधार पर चयन किया गया। इस रोजगार मेले में कुल जिले के 1380 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन तथा ऑफलाइन पंजीयन करवाया था। जिसमे साक्षात्कार के लिए 348 अभ्यर्थियों का चयन हुआ तथा 296 अभ्यर्थियों का चयन अगले चरण के साक्षात्कार के लिए रीवा जिले में आमंत्रित किया गया है। रोजगार मेले में मुख्य अतिथि के रूप में कलेक्टर अनुराग वर्मा सहित आयुक्त नगर पालिका निगम राजेश शाही, डॉ. अनुराग वर्धन पाण्डेय, डॉ. एस.के. पाण्डेय, प्रभारी स्वामी विवेकानंद कैरिअर गाइडेन्स प्रकोष्ठ तथा प्रशिक्षण एवं रोजगार अधिकारी प्रो. शैलेंद्र प्रताप उपस्थित रहे।

अस्थाई कनेक्शन लेकर ही झांकी-पंडाल की सज्जा करें

विद्युत वितरण कंपनी ने दुर्गोत्सव त्यौहार तथा अन्य त्यौहारों में पंडालों में धार्मिक उत्सव समितियों और बिजली उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे दुर्गोत्सव में धार्मिक पण्डाल एवं झॉंकियों में बिजली साज-सज्जा नियमानुसार अस्थाई कनेक्शन लेकर ही करें।
कंपनी के निकटतम कार्यालय एवं वितरण केन्द्र में निर्धारित प्रपत्र में सही, संयोजित विद्युत भार को दर्शाते हुए अस्थायी कनेक्शन के लिए आवेदन प्रस्तुत करें। लायसेंसी विद्युत ठेकेदार की टेस्ट रिपोर्ट आवेदन में संलग्न करें एवं वायरिंग इत्यादि लायसेंसधारी विद्युत ठेकेदार से ही करवाएँ। आवेदन में दर्शाए अनुसार विद्युत भार के अनुरूप सुरक्षा निधि एवं अनुमानित विद्युत उपभोग की राशि अग्रिम जमा करा कर बिजली कंपनी से अस्थाई कनेक्शन की रसीद अवश्य लें। आवेदित विद्युत भार से अधिक भार का उपयोग विद्युत साज-सज्जा के लिए न करें। झांकियों के निर्माण एवं विद्युत साज-सज्जा में सुरक्षा नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करें। अनधिकृत तरीके से विद्युत का उपयोग न करें। अस्थाई कनेक्शन न लेने से अधिक भार से ट्रांसफार्मर के जलने की संभावना तथा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *