Monday , May 6 2024
Breaking News

Rewa: पुलिस थाना से हथकड़ी सहित भागा NDPS का आरोपी

रीवा, भास्कर हिंदी न्यूज़/ रीवा जिले में इन दिनों हो रहे अपराधों ने पुलिस को बेचैन करके रख दिया है। इसी बीच पुलिस की यह बेचैनी अब एक आरोपी ने थाने से फरार होकर और बढ़ा दी है। घटना रीवा के मनगवां थाने की है जहां एक दिन पूर्व पुलिस द्वारा पकड़ा गया एनडीपीएस का आरोपी पुलिसकर्मियों को चकमा देकर थाने के भीतर से फरार हो गया है। खास बात तो यह है कि फरार हुआ यह आरोपी हाथ में लगी हथकड़ी को बकायदा चाभी से खोलकर भागा है। पुलिस अब दोबारा पकड़े गए आरोपी के तलाश कर रही है। लापरवाही बरतने वाले हेड कांस्टेबल संतोष सिंह को पुलिस अधीक्षक ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

बता दें कि मनगवां थाना पुलिस ने सोमवार को ग्राम टिकुरी निवासी रामायण उर्फ पिंटू नामक शख्स को गिरफ्तार किया था। जो नशीली कफ सीरप के साथ पकड़ा गया था। आरोपी को पुलिस ने थाने के भीतर हथकड़ी लगाकर रखा था। लेकिन मंगलवार सुबह जब ड्यूटी का समय बदलने के बाद देखा गया तो वह गायब था और हथकड़ी खुली पड़ी थी। थाने के भीतर से आरोपी के फरार था।

चाभी से हथकड़ी खोलकर हुआ फरार 
थाने से हथकड़ी खोलकर आरोपी का फरार हो जाना बेहद ही चौकाने वाली बात है। आरोपी को चाभी मिली कैसे दरअसल कुछ ऐसा हुआ कि रात में ड्यूटी करने वाले हेड कांस्टेबल ने जिस जगह पर बैठाकर आरोपी को हथकड़ी लगाई थी वह सुबह ड्यूटी बदलते वक्त चाभी को उसी जगह पर रखी टेबिल की दराज पर डालकर चले गए। आरोपी यह सब देखता रहा और जैसे ही थाने के मुंशी निकले तो आरोपी ने दराज से चाभी निकाली और हथकड़ी खोली फिर बड़ी ही आसानी से फरार हो गया।
हेड कांस्टेबल को किया निलंबित 
एसपी नवनीत भसीन ने कहा कि एनडीपीएस की प्रकरण में आरोपी नारायण प्रसाद को बीते कर मनगवां थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आरोपी मंगलवार की सुबह थाने से भाग गया। लापरवाही मिलने पर हेड कांस्टेबल संतोष कुमार को निलंबित कर दिया गया है। मामले की प्राथमिक जांच मनगवां एसडीओपी को सौंप दी गई है। थाने में थाना प्रभारी के द्वारा क्या व्यवस्था कराई गई थी इसकी जांच करवाई जायेगी। आरोपी अभी पकड़ में नही आया है आरोपित तलाश के लिए पुलिस की टीम लगी हुई है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: अक्षय तृतीया पर बाल विवाह रोकने के लिए जिला कलेक्टरों को निर्देश जारी

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ अक्षय तृतीया के अवसर पर प्रायः अत्याधिक संख्या में विवाह संपन्न होते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *