Sunday , May 26 2024
Breaking News

Satna: मेहुती में डोल द्वादशी पर भगवान श्रीकृष्ण की झांकियों ने किया नौका विहार, बड़ी संख्या में रही श्रद्धालुओं की मौजूदगी

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ जिलान्तर्गत ग्राम मेहुती में जलझूलनी एकादशी पर भगवान श्रीकृष्ण को नौकाविहार कराया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु एवं भक्तगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस कार्यसमिति के सक्रिय नेता दीपक त्रिपाठी मुख्य रूप से मौजूद रहे। भगवान श्री कृष्ण की डोल नौका विहार यात्रा हनुमान तालाब में विराजमान भगवान श्री बजरंगबली की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

भगवान श्री कृष्ण की डोल विहार झांकियां भक्त लाखन सिंह एवं हनुमानदीन मिश्रा द्वारा सजाई गई थीं। रंग बिरंगी ध्वजा एवं पताकों से सजी झांकियों को देखने के लिए आसपास के ग्रामीण अंचल से भी भारी संख्या में भी श्रद्धालुजन पहुंच गये थे।

भगवान श्री कृष्ण की झांकियां लगभग दो घंटे तक तालाब में नौका विहार करती रहीं। इस दौरान उपस्थित जनसमुदाय ने भगवान श्री कृष्ण के एवं भगवान श्री राम के परम भक्त हनुमान जी के जयकारे लगाये।
भगवान के महाप्रसाद के लिए कांग्रेस नेता दीपक त्रिपाठी ने पांच क्विंटल हलुवे का भोग तैयार करवाया था जिसे भगवान के भोग के बाद सभी श्रद्दालुओं में प्रसाद स्वरूप बांटा गया। भगवान श्री कृष्ण की नयनाभिराम झांकी तथा उनके नौका विहार के लिए चित्रकूट से विशेष तौर पर नावें मंगवाई गई थीं। इस पूरे आयोजन में मुख्य रूप से श्री निवास सिंह, अमरजीत सिंह, लाखन सिंह, भंडारी दादा, दीपक सिंह, ओंकार सिंह,लालबहादुर सिंह,कमलेश सिंह, आचार्य प्रसाद द्विवेदी, मंगल पांडे, जगदीश त्रिपाठी, झालू कुशवाहा,शैलेंद्र शर्मा मेजर (अमरेंद्र सिंह) समेत समूचे ग्रामवासी ने अपना विशेष योगदान दिया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: पूरी सावधानी और पारदर्शिता के साथ मतगणना का कार्य संपन्न करें

कलेक्टर ने की मतगणना की तैयारियों की समीक्षा सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *