Monday , July 8 2024
Breaking News

PM Modi: Ghulam Nabi Azad ने की PM की तारीफ, बोले- मोदी साहेब में इंसानियत है!

Ghulam nabi azad praised the pm says there is humanity in modi saheb read the full statement: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ कांग्रेस को अलविदा कहने के बाद से गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) चर्चा में हैं। सोमवार को Ghulam Nabi Azad पहली बार मीडिया के सामने आए। उन्होंने कांग्रेस और उसके चाटुकार नेताओं पर निशाना साधा। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तारीफ की। Ghulam Nabi Azad ने कहा कि मैं पहले नरेंद्र मोदी को गलत समझता था, लेकिन बाद में मुझे आभास हुआ कि उनमें इंसानियत है। Ghulam Nabi Azad ने बताया कि संसद में उनके विदाई भाषण के दौरान पीएम मोदी की आंखों में आंसू क्यों थे और इसे देखकर वे भी क्यों रोने लगे थे।

Ghulam Nabi Azad ने बताया कि संसद में नरेंद्र मोदी न मेरे लिए रोए थे, ना ही मैं उनके लिए रोया था। मोदी साहब ने अपनी स्पीच के दौरान गुजरात की टूरिस्ट बस पर हुए हमले का जिक्र किया था। यह हमला जम्मू-कश्मीर में हुआ था और तब मैं वहां का मुख्यमंत्री था। घटना को लेकर जब गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी का फोन आया तो मैं बुरी तरह रो रहा था। सभी ने मुझे ढांढस बंधाया। मैंने मोदी साहब से कहा कि मैं अभी बात नहीं कर पाऊंगा, क्योंकि मुझे अभी घायलों का इलाज करवाना है, मृतकों को घर तक पहुंचाना है।

बकौल Ghulam Nabi Azad, इसी घटना को लेकर मोदी और मेरी आंखों में आंसू थे। इसके बाद जब मैं घायलों और मृतकों के विमान को रवाना कर रहा था, तब भी मेरी आंखों में आंसू थे। मोदी तो बहाना है, जी23 की चिट्ठी लिखे जाने के बाद से उनका (कांग्रेस के कुछ नेता) मेरे साथ विवाद है। वे कभी नहीं चाहते थे कि कोई उन्हें लिखे, उनसे सवाल करे… कई बैठकें हुईं, लेकिन एक भी सुझाव नहीं लिया गया।

कांग्रेस पर क्या बोले 

गुलाम नबी आजाद ने अपने कांग्रेस छोड़ने पर कहा, ‘कांग्रेस मेरा घर था। मैं वहां किराएदार नहीं था। घरवालों ने घर छोड़ने पर मजबूर किया, घर वाले पराया समझें तो घर छोड़ देना चाहिए। एक सवाल के जवाब पर उन्होंने बतााया कि पार्टी छोड़ने का ऐलान करने के बाद सोनिया गांधी ने उनसे बात नहीं की है।

 

About rishi pandit

Check Also

क्यों किसी को बचा रहे; ममता सरकार को SC से झटका, CBI जांच पर रोक नहीं

नई दिल्ली संदेशखाली में महिलाओं के यौन उत्पीड़न और जमीनों के कब्जे के मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *