Thursday , May 16 2024
Breaking News

Satna: महिलाओं की आड़ लेकर पुलिस बल पर भारी पड़े अतिक्रमणकारी, नहीं हो पाया सीमांकन

मौके पर पहुंची राजस्व टीम से बदसलूकी

 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कोलगवा थाना अंतर्गत कृष्ण नगर में एक भूखंड का सीमांकन करने पहुंची राजस्व टीम पर महिलाएं भारी पड़ गई पहले से तैयार बैठे अतिक्रमणकारियों ने महिलाओं की आड़ में चित्रकूट मेला के कारण कम पुलिस बल के चलते यह नौबत आई। आरोप है कि मौके पर पहुंची राजस्व टीम से अतिक्रमणकारियों ने बदसलूकी भी की इस भूखंड के सीमांकन की नाकामी की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 5 अगस्त को स्वयं तहसीलदार बी.के. मिश्रा मौके पर पहुंचे थे तब अतिक्रमण के आरोपियों ने भूमि के स्वामित्व के संबंधित दस्तावेज पेश करने की मोहलत लेकर झांसा दे दिया था तय समय पर स्वामित्व दावा नहीं पेश करने पर राजस्व टीम एक बार फिर से मौके पर पहुंची हालात इस कदर हंगामा हुए कि राजस्व जाल को बैरंग होना पड़ा।

क्या है पूरा मामला

रघुराज नगर तहसील के कोलगवा पटवारी हल्का के कृष्ण नगर में स्थित आराजी नंबर 404 /3 के 0. 101 हेक्टेयर भूभाग के लिए निर्मल सलूजा ने सीमांकन के लिए अर्जी दी थी राजस्व रिकॉर्ड के मुताबिक यह भूमि निर्मल के पिता बलवंत सिंह के नाम पर ही उन्होंने यह भूमि अपने परिवार के नाम पर साझा तौर पर कर दी थी। इस तरह से यह भूमि उनके बेटू पद्मन सिंह मनजीत सिंह निर्मलजीत सुरजीत आत्मजीत सिंह और बेटियों चरणजीत सिंह कौर तथा इकबाल कौर के साझा स्वामित्व में आ गई। वर्ष 1982 से 83 में बलवंत सिंह के बेटे प्रदुमन सिंह ने इस भूमि के एवज में यूनियन बैंक से बिजनेस लोन लिया। यह लोन उन्होंने 2014 में चुकता कर बैंक से एनओसी हासिल कर ली बढ़ते परिवार के बीच जब भूमि के सीमांकन का मसला आया तो पता चला कि जमीन पर बेजा कब्जा हो चुका है।

टीम ने सौंपी तहसीलदार को रिपोर्ट

इसी बीच सीमांकन में नाकाम रही टीम ने तहसीलदार बी.के.मिश्रा को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। सूत्रों ने बताया कि रिपोर्ट में सीमांकन के लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स के साथ महिला बल भी मांग की गई है एक और सीमांकन की डेट भी जल्द ही तय की जाएगी सीमांकन के लिए मौके पर पहुंची टीम में राजस्व निरीक्षक योगेश तिवारी दिलीप श्रीवास्तव नजूल हल्का पटवारी राजेंद्र सिंह संजय मिश्रा और राम भजन गौतम के अलावा कोलगांव थाना के एएसआई के एन मिश्रा के साथ सीमित संख्या में पुलिस बल था उल्लेखनीय है कि चित्रकूट मेला के कारण पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध नहीं हो पाया था।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: पेड़ से टकराया वाहन, हादसे में शिक्षक और उसकी पत्नी की मौत

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले में ब्यौहारी थाना क्षेत्र के अमडीह महादेवा गांव के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *