Sunday , September 29 2024
Breaking News

Singruli: पानी में फंसे 19 लोगों को सुरक्षित निकाला बाहर

सिंगरौली, भास्कर हिंदी न्यूज़/  सिंगरौली जिले में वर्षा का कहर, नाले के बाढ़ में फंसे कई परिवार, एसडीआरएफ, पुलिस की टीम ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला है। निचली बस्तियो को एलर्ट किया गया है। 24 घंटे में 120.4 मिमी वर्षा दर्ज हुई है।

बता दें कि पूर्वी मध्यप्रदेश के रीवा सम्भाग में भी वर्षा ने भी कई जिलों में कहर ढाया है। सिंगरौली जिले के चितरंगी, देवसर, सरई तहसीलों में भी भारी वर्षा हुई है जिससे गांव के खेत तालाब की तरह लबालब हो गए हैं वहीं कई जगह रास्ते में बने रपटों पुल पर पानी की वजह से कई घंटे रास्ते बंद हो गए 24 घंटे के दौरान 120.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई जो अब तक के लिए बड़ी वर्षा है।

नगर निगम इलाके में नवजीबन बिहार, जयन्त, सेक्टर नम्बर वन, वार्ड नम्बर 25, वार्ड 41, 40, 39 गनियारी, बिलोंजी, बलियरी, सहित कई जगहों पर जल भराव से लोग काफी घिरे रहे, कई घरों में पानी भर जाने से घरों के गृहस्थी के समान भी खराब हो गए, उधर आधी रात में नाले में भारी बाढ़ के हालात बन गए 19 परिवार चारो तरफ से घिर गए और चीख पुकार मच गई आनन फानन में झघइख, नगर निगम, पुलिस की टीम ने टिव और नाव के सहारे 19 परिवार को सुरक्षित निकाला, दूसरी तरह हर्रई में मौजूद शहर का गंदे नाले का पानी पूरी कालोनियों में नदी की तरह फैल गया। दर्जनों घरों में गंदा पानी के साथ लोग घिर गए ।आधी रात में ही हाहाकार मच गया। नवजीवन बिहार समिति के सचिव शशिधर गर्ग के मुताबिक एवं एलआइसी कॉलोनी में कई लोगो ने रास्ते मे मकान बना कर अवैध अतिक्रमण किया है जिससे बड़े गंदे नाले के पानी से बाढ़ के हालात बन गए, अभी और भी निचली बस्तियो में वर्षा होने पर बाढ़ के हालात बन सकते हैं।

सिंगरौली नगर निगम कमिश्नर आरपी सिंह ने बताया कि निचली बस्तियों में पानी भर गया था एसडीआरएफ की मदद से 19 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है एवं कैंप में सुरक्षित ठहराया गया है एलआइजी नवजीवन बिहार सहित कई कालोनियों मैं पानी भर गया जिसका निकासी का प्रयास किया जा रहा है स्थित से निपटने के लिए जिला प्रशासन नगर निगम पुलिस प्रशासन लगा हुआ है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: खर्चों को करें नियंत्रित, ऋण की वसूली प्रक्रिया बढ़ाएं-कलेक्टर

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की 62वीं वार्षिक साधारण सभा संपन्न सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *