Monday , April 29 2024
Breaking News

Mask Fine: मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, कानून तोड़ा तो लगेगा 500 रुपए जुर्माना..!

 

Mask Fine in Delhi: digi desk/BHN/ दिल्ली में बढ़ते COVID-19 मामलों के बीच अधिकारियों ने मास्क अनिवार्य करने का फैसला किया है। अधिसूचना के अनुसार, सभी सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाना अनिवार्य है। ऐसा नहीं करने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। निजी चार पहिया वाहन में मास्क पहनना अभी भी वैकल्पिक है। नियमों का पालन करवाने के लिए टीमों का गठन किया गया है। 10 अगस्त को दर्ज की गई मौतों की संख्या लगभग 180 दिनों में सबसे अधिक थी। दिल्ली में COVID-19 से मरने वालों की संख्या 26,351 है। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले एक सप्ताह में दैनिक मामलों में तेजी देखी गई है। मौतों की संख्या में भी तेजी का रुझान दिख रहा है।

कोरोना के 16 हजार नए मामले मिले, 54 लोगों की जान गई

इससे पहले देश में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 16 हजार नए मामले मिले और 54 लोगों की मौत हुई। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में सक्रिय मामलों में 3,546 की कमी आई है और इनकी संख्या 1,28,261 रह गई है दैनिक और साप्ताहिक संक्रमण दर दोनों ही पांच प्रतिशत से नीचे बनी हुई है। दैनिक संक्रमण दर 4.94 प्रतिशत और साप्ताहिक संक्रमण दर 4.90 प्रतिशत है। मरीजों के उबरने की दर बढ़कर 98.52 प्रतिशत हो गई है और मृत्युदर 1.19 प्रतिशत पर बनी हुई है। कोविन पोर्टल के आंकड़ों के अनुसार अब तक कोरोना रोधी वैक्सीन की कुल 207.22 करोड़ डोज लगाई जा चुकी हैं। इनमें 102.26 करोड़ पहली, 93.66 करोड़ दूसरी और 11.28 करोड़ सतर्कता डोज शामिल हैं।

प्रियंका दूसरी बार कोरोना संक्रमित, राहुल भी बीमार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा फिर कोरोना संक्रमित हो गई हैं। राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की कोरोना जांच रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। एएनआइ के अनुसार कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी बीमार हैं। उन्होंने बीमारी के कारण राजस्थान का दौरा रद्द कर दिया है। राहुल राजस्थान के अलवर में पार्टी के नेतृत्व संकल्प शिविर में शिरकत करने वाले थे।

About rishi pandit

Check Also

जातीय-धार्मिक ध्रुवीकरण पर मेनका की दो टूक, जाति और कौम के माहौल में तो लोग फंस ही जाएंगे

सुल्तानपुर. लोकसभा चुनाव चल रहे हैं। नेता जहां एक दूसरे पर वार करने में शब्दों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *