Saturday , October 5 2024
Breaking News

शिवराजपुर समिति की जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज/ कलेक्टर अजय कटेसरिया द्वारा उपायुक्त सहकारिता को निर्देश जारी किए गए है कि जाचंकर्ता सहकारिता विस्तार अधिकारियों के प्रतिवेदित अनुसार 9 दोषी और शपथ पत्र बनाने वाले नोटरी जिन लोगों ने धान उपार्जन वर्ष 2019-20 के कार्य में गम्भीर अनियमितता की गई है। प्रतिवेदन प्राप्त होने के उपरांत भी आज दिनांक तक दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही नहीं की गई है।
कलेक्टर ने उक्त प्रकरण के सम्बन्ध में उपायुक्त सहकारिता को निर्देशित किया है कि प्रतिवेदन में उल्लेखित अनुसार दोषियो के विरुद्ध सहकारिता अधिनियम के प्रावधानों तथा प्रमुख सचिव म.प्र. शासन खाद्य द्वारा जारी निदेर्शो के तहत उपार्जन में अनियिमितता करने वाले समिति प्रबंधक, उपार्जन प्रभारी, कम्प्यूटर आॅपरेटर, उचित मूल्य दुकान विक्रेता, नोटरी एवं अन्य जो संलिप्त हैं के विरुद्ध उल्लेखित भारतीय दंड संहिता की धारा 34, 120बी, 272, 273, 418, 420 के अभियोजन की कार्यवाही हेतु समस्त दस्तावेज, पत्र एवं आदेशो सहित नस्ती समक्ष में तत्काल प्राथमिकता के साथ प्रस्तुत करें।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 50वां उस्‍ताद अलाउद्दीन खां समारोह 8 से 10 अक्‍टूबर को मैहर में, प्रदेश व देश के लब्‍धप्रतिष्ठित कलाकार अर्पित करेंगे स्‍वरांजलि

सतना/भोपाल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्‍यप्रदेश शासन, संस्‍कृति विभाग द्वारा उस्‍ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *