Sunday , June 2 2024
Breaking News

National: राष्ट्रपति कोविंद का देश के नाम आखिरी संबोधन, कहा- ‘पद की गरिमा का हमेशा रखा ख्याल’

President ram nath kovind on the eve of demitting office said i want to express my heartfelt gratitude to all of you: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ रविवार शाम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आखिरी बार देश को आखिरी बार संबोधित किया। आज मध्य रात्रि को उनका कार्यकाल समाप्त हो रहा है। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने पद छोड़ने की पूर्व संध्या पर देश के नाम अपने संबोधन में कहा कि 5 साल पहले मैं आपके चुने हुए जनप्रतिनिधियों के माध्यम से राष्ट्रपति चुना गया था। राष्ट्रपति के रूप में मेरा कार्यकाल आज समाप्त हो रहा है। मैं आप सभी और आपके जन प्रतिनिधियों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करना चाहता हूं। राष्ट्रपति के अभिभाषण का सभी डीडी चैनलों और आकाशवाणी पर सीधा प्रसारण हुआ।

उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों और हमारे आधुनिक राष्ट्र-निर्माताओं ने अपने कठिन परिश्रम और सेवा भावना के द्वारा न्याय, स्वतंत्रता, समता और बंधुता के आदर्शों को चरितार्थ किया था। हमें केवल उनके पदचिह्नों पर चलना है और आगे बढ़ते रहना है। पूर्व राष्ट्रपतियों की गौरवशाली परंपरा की चर्चा करते हुए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा कि अपने कार्यकाल के पांच वर्षों के दौरान, मैंने अपनी पूरी योग्यता से अपने दायित्वों का निर्वहन किया है। मैं डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद, डॉक्टर एस. राधाकृष्णन और डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम जैसी महान विभूतियों का उत्तराधिकारी होने के नाते बहुत सचेत रहा हूं।

इससे पहले राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भारत के राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार छोड़ने से पहले राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने देश के नागरिकों से महात्मा गांधी की शिक्षाओं और आदर्शों का पालन करने और उनके जीवन से प्रेरणा लेने का भी आग्रह किया।

About rishi pandit

Check Also

सनातन संस्कृति के गौरव के प्रतीक हैं श्री सोमनाथ: अमित शाह

अहमदाबाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि भगवान सोमनाथ सनातन संस्कृति में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *