Tuesday , June 4 2024
Breaking News

Mangal Gochar: 10 अगस्त तक इन राशियों की चांदी, मंगल ग्रह कराएंगे लाभ

Mangal Gochar 2022: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का समय-समय पर राशि परिवर्तन होता है। जिसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों पर पड़ता है। मंगल ग्रह ने 27 जून को मेष राशि में प्रवेश किया था। 10 अगस्त तक इसी राशि में गोचर करेंगे। बता दें मंगल ग्रह को नवग्रहों का सेनापति कहा गया है। ज्योतिष के अनुसार मंगल साहस, शौर्य, क्रोध, युद्ध, शत्रु, अस्त्र-शस्त्र, दु्र्घटना, भूमि आदि का कारक होता है। आइए जानते हैं किन राशियों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन लाभदायक है।

मिथुन-मंगल गोचर मिथुन राशि की जन्म कुंडली के 11वें भाव में हुआ। जिसे इनकम और लाभ का भाव माना गया है। इस दौरान आय में बढ़ोतरी होने की संभावना है। व्यापार में धनलभा होगा। मंगल ग्रह आपके आर्थिक पक्ष को मजबूत करेंगे। इस अवधि में बॉस का सहयोग प्राप्त होगा। कार्य शैली में निखार आएगा। मिथुन के सप्तम स्थान का स्वामी मंगल ग्रह है। इसलिए पार्टनर का सहयोग मिल सकता है।

कर्क-कर्क राशि की कुंडली में मंगल गोचर दशम भाव में हुआ है। इसे कार्यक्षेत्र और नौकरी का भाव माना जाता है। इस अवधि में नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। पदोन्नती की संभावना है। कारोबार में विस्तान के लिए समय अनुकूल है। संपत्ति और वाहन खरीदने के योग बनेंगे। बिजनेस में बड़ी डील फाइनल हो सकती है। किसी अनुभवी तथा प्रभावशाली व्यक्तित्व से मुलाकात होगी।

सिंह-मंगल गोचर सिंह राशि की कुंडली के नवम भाव में हुआ। इसे भाग्य और विदेश यात्रा का भाव माना गया है। इस अवधि में भाग्य का साथ मिलेगा। लंबे समय से अटके काम पूरे होंगे। किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। जिसका भविष्य में लाभ मिलेगा। पारिवारिक व्यवस्था सुखद रहेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए उत्तम समय है।

मंगल ग्रह की शुभता को पाने के सरल उपाय

1. मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में ध्वजा चढ़ाना चाहिए। पांच मंगलवार तक इस उपाय को करने से सभी संकट दूर होते हैं।

2. अगर आपकी कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर है या मंगल दोष हो। उसकी अशुभता को दूर करने के लिए उज्जैन स्थित मंगल देव मंदिर में जाकर विशेष पूजा करवाएं।

3. मंगल ग्रह की शुभता को पाने के लिए मंगलवार के दिन व्रत रखना चाहिए। साथ ही मंगलवार को हनुमान मंदिर में नारियल, सिंदूर, चमेली का तेल, इत्र, लाल फूल की माला, मीठा पान और गुड़ चना चढ़ाना चाहिए।

4. मंगल ग्रह की शुभता को पाने के लिए मंगलवार के दिन लाल मसूर की दाल, लाल वस्त्र, गेहूं, गुड़, तांबा, लाल चंदन और लाल रंग की मिठाई का दान करें।

 

About rishi pandit

Check Also

धन वृद्धि के लिए अपरा एकादशी पर करें ये महत्वपूर्ण

अपरा एकादशी का व्रत 2 जून, रविवार को रखा जाएगा। ज्‍येष्‍ठ मास के शुक्‍ल पक्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *