Tuesday , May 14 2024
Breaking News

Satna: नेशनल लोक अदालत को सफल बनाने बैंक अधिकारियों के साथ बैठक संपन्न

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रमेश कुमार श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में नेशनल लोक अदालत 13 अगस्त 2022 को जिला एवं तहसील स्तर पर आयोजित की जायेगी। नेशनल लोक अदालत के आयोजन को सफल बनाने गुरुवार को एडीआर भवन में बैंक अधिकारियों एवं अधिवक्ताओं के मध्य पूर्व तैयारी बैठक संपन्न हुई।

सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अविनाश चन्द्र ने बताया कि आगामी नेशनल लोक अदालत के माध्यम से बैंक से संबंधित प्रकरणों का निराकरण किया जायेगा। श्री तिवारी ने नेशनल लोक अदालत में अधिक से अधिक प्रिलिटिगेशन के प्रकरणों का प्राथमिकता के साथ निराकरण किया जा सके, इस संबंध में बैंक के अधिकारियों और अधिवक्ताओं को सम्मिलित होकर प्रयास करने के निर्देश भी बैठक में दिये गये। इस मौके पर एलडीएम एपी सिंह, करुणेश अरोरा, द्वारिका गुप्ता, आरपी चतुर्वेदी, प्रवीण रावत एवं अधिवक्ता उपस्थित थे।

हरियाली अमावस्या पर गौ-शालाओं में 21 हजार पौधे रोपेगा गौ-संवर्धन बोर्ड

नागरिकों से पौध-रोपण में भाग लेने की अपील

अध्यक्ष मध्यप्रदेश गौ-संवर्धन बोर्ड (कार्य परिषद) स्वामी अखिलेश्वरानंद गिरि ने बताया कि आगामी हरियाली अमावस्या (28 जुलाई) को गौ-संवर्धन बोर्ड द्वारा प्रदेश की गौ-शालाओं में 21 हजार पौध-रोपण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। सभी पंजीकृत गौ-शालाओं में 5-5 पौधे का रोपण होगा।
पशुपालन एवं डेयरी विभाग द्वारा भी प्रदेश के कार्यालय परिसरों में पौध-रोपण किया जाएगा। उन्होंने जन-साधारण से पौध-रोपण में भाग लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हरियाली अमावस्या प्रकृति और पर्यावरण को संरक्षित करने की भारतीय पर्व परंपरा का महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह पर्व धरती को हरीतिमा से सुशोभित और सुसज्जित करने का संदेश जन-मानस को हजारों वर्ष से देता आ रहा है। वर्तमान पर्यावरण असंतुलन के संदर्भ में इसका पालन और भी प्रासांगिक हो गया है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: लाइव तस्वीरों के जरिये राजनैतिक दल एवं उम्मीदवारों के प्रतिनिधि कर रहे स्ट्रांग रूम की निगरानी

37 सीसीटीव्ही कैमरों से रखी जा रही स्ट्रांगरूम पर नजर सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकसभा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *