Friday , May 17 2024
Breaking News

Satna: पहले चरण के लिये नगरीय निकाय निर्वाचन की मतगणना रविवार को, कलेक्टर और एसपी ने देखे इंतजाम

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग के नगरीय निकाय निर्वाचन के लिये जारी कार्यक्रमानुसार सतना जिले के सभी 12 नगरीय निकायों में दोनो चरणों का निर्वाचन शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो चुका है। मतगणना का कार्य पहले चरण के लिये 17 जुलाई और दूसरे चरण के लिये 20 जुलाई को किया जायेगा।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने शुक्रवार को नगर परिषद चित्रकूट के लिये शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कामता में बनाये गये स्ट्रांग रुम और मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने 17 जुलाई को ईवीएम से होने वाली नगर परिषद के पार्षद पदों की मतगणना के संबंध में अधिकारियों को सभी आवश्यक तैयारियों मतगणना दिवस के पूर्व ही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होने मतगणना स्थल पर आयोग के निर्देशों के अनुरुप मतगणना कक्ष में पर्याप्त टेबिलों की उपलब्धता, निर्बाध विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था, लोगों का परिसर में प्रवेश, शांति और कानून व्यवस्था बनाये रखने पर्याप्त सुरक्षा बल, मीडिया कर्मियों की बैठक व्यवस्था और अन्य आवश्यक मूलभूत सुविधाओं के बेहतर इंतजाम करने के संबंध में निर्देशित किया। इस मौके पर नायब तहसीलदार चित्रकूट ऋषिनारायण सिंह, थाना प्रभारी सुंधाशु तिवारी सहित अधिकारीगण मौजूद रहे।
कलेक्टर श्री वर्मा और पुलिस अधीक्षक श्री गुप्ता ने नगर परिषद जैतवारा, बिरसिंहपुर और कोठी के स्ट्रांग रुम और मतगणना स्थल का निरीक्षण किया और अधिकारियों को मतगणना के संबंध में सभी व्यवस्थायें चाक-चौबंद बनाये रखने के निर्देश दिये।

सीलिंग कार्य हेतु अधिकारी-कर्मचारी नियुक्त

मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग से नगरीय निकाय निर्वाचन के लिये जारी कार्यक्रमानुसार नगर पालिक निगम सतना के महापौर और पार्षद पद की मतगणना शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 सतना के दक्षिणी भाग में स्थित नवीन हालो में प्रातः 9 बजे से आरंभ होगी।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने मतगणना समाप्ति उपरांत बीयू, सीयू, डीएमएम एवं अन्य गोपनीय लिफाफो की सीलिंग कार्य के लिये अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। सीलिंग कार्य के लिये कार्यपालन यंत्री आरईएस अश्वनी जायसवाल को नोडल और नायब तहसीलदार रघुराजनगर अनुराधा सिंह को सहायक नोडल अधिकारी बनाया गया है। सहयोग कर्मचारी के रुप में इंजीनियर धनंजय श्रीवास्तव, उपयंत्री आरबी तंतुवाय, पुष्पराज सिंह, डीपी सिंह, विनोद खरे, राजेश प्रसाद शुक्ला, प्रोग्रामर राजेश पयासी, पटवारी सत्यप्रकाश गर्ग, कृष्ण गौतम, शिव प्रसाद पटेल, जयराम साकेत, कंप्यूटर ऑपरेटर सुभाष प्रजापति, राघवेंद्र सिंह, दिनेश शुक्ला, मिथलेश शुक्ला, नत्थूलाल सिंगरौल, कमलेश त्रिपाठी, अमिल वर्मा, जयप्रकाश कोल और संदीप कुमार द्विवेदी की ड्यूटी लगाई गई है।

मतगणना परिणाम की फोटोप्रति प्रदान करने 6 पटवारियों की ड्यूटी

प्रथम चरण के निर्वाचन वाली नगर पालिका निगम सतना के महापौर और पार्षद पद के मतों की गणना के दौरान मतगणना कक्षों में महापौर और पार्षद पद के अभ्यर्थियों के प्रारुप 21‘क’ मतदान केंद्रवार और चक्रवार मतगणना परिणाम की प्रति सांख्यिकी प्रकोष्ठ और अभ्यर्थियों एवं मतगणना अभिकर्ताओं को प्रदाय करने 6 पटवारियों की ड्यूटी लगाई है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा द्वारा जारी संशोधित आदेशानुसार कक्ष क्रमांक 3 में पटवारी अनूप पांडेय, अजय सिंह, कक्ष क्रमांक 4 में रामभजन गौतम, हेमंत सिंह तथा कक्ष क्रमांक 5 में संजय मिश्रा, महेन्द्र बागरी की नियुक्ति की गई है।

मोबाईल फोन गेट के बाहर जमा करने कर्मचारी नियुक्त

शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 सतना में 17 जुलाई को नगर पालिक निगम सतना के महापौर और पार्षद पद की मतगणना की जायेगी। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा मतगणना स्थल पर मोबाईल ले जाना पूर्णतः प्रतिबंधित किया गया है।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने आयोग के निर्देशानुसार मतगणना कार्य में नियुक्त कर्मचारियों, अभ्यर्थियों एवं उनके मतगणना एजेंटो के मोबाईल फोन गेट के बाहर लेकर और उसमें स्टीकर चस्पा निर्वाचन कार्यालय द्वारा उपलब्ध कराये गये टब या डिब्बे में सुरक्षित रखने कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। इसके अनुसार व्यंकट क्रमांक-1 विद्यालय के उत्तरी मेन गेट में नर्मदा प्रसाद त्रिपाठी और रामाश्रय दाहिया तथा दक्षिणी मैदान गेट में चंद्र कुमार मिश्रा और योगेन्द्र तिवारी की ड्यूटी लगाई गई है।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई, सब्जी विक्रेता ने बाट से किया हमला, पुलिस लेट पहुंची

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई की गई। सब्जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *