Friday , May 17 2024
Breaking News

Satna: कलेक्टर और एसपी ने विकासखंड मुख्यालयों पर हो रहे सारणीकरण कार्य का लिया जायजा

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ राज्य निर्वाचन आयोग के त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिये घोषित कार्यक्रमानुसार सतना जिले के सभी विकासखंड मुख्यालयों में जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सरपंच और पंच पदों के लिये मतपत्रों के माध्यम से डाले गये मतों का सारणीकरण कार्य शांतिपूवर्क संपन्न हुआ। तीनों चरणों के चुनाव में जीते हुये जनपद सदस्य, सरपंच और पंच पदों के अभ्यर्थियों को विकासखंड मुख्यालय पर ही सारणीकरण हो जाने के बाद निर्वाचन परिणाम की घोषणा कर प्रमाण पत्र भी वितरित किये गये।

कलेक्टर अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने बुधवार को विकासखंड मुख्यालयों पर किये जा रहें पंचायत निर्वाचन के सारणीकरण और निर्वाचन परिणाम प्रमाण पत्र वितरण कार्य का जायजा लिया। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक सबसे पहले जनपद पंचायत सोहावल के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहुंचे और यहां पर पंचायत निर्वाचन के सारणीकरण कार्य का अवलोकन किया। इस मौके पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश शाही, डिप्टी कलेक्टर सुरेश गुप्ता और तहसीलदार बीके मिश्रा भी साथ रहे।

इसके बाद कलेक्टर श्री वर्मा ने जनपद पंचायत मझगवां पहुंचकर सारणीकरण और प्रमाण पत्र वितरण कार्य का निरीक्षण किया। मझगवां के निरीक्षण के दौरान परिसर में बाहर भीड़ के जमा होने पर कलेक्टर ने अप्रसन्नता व्यक्त करते हुये सुरक्षा अधिकारियों को परिसर के आसपास भीड़ इकट्ठा नहीं होने देने के निर्देश दिये। इस दौरान एसडीएम पीएस त्रिपाठी भी साथ रहे।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा का चुनाव कार्मिकों को संदेश

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने सतना जिले में राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन 2022 के तीन चरण और नगरीय निकाय निर्वाचन 2022 के दोनो चरणों का मतदान शांतिपूर्ण, विधि-सम्यक एवं निष्पक्ष रुप से संपन्न कराये जाने पर सभी शासकीय अधिकारियों, कर्मचारियों, पुलिस एवं सुरक्षाबलों तथा चुनाव कार्य में संलग्न कार्मिकों को बधाई प्रेषित करते हुये नगरीय निकाय मतगणना के आगामी दोनो चरणों को समर्पित भावना और कर्तव्य निष्ठा के साथ पूरा करने की अपेक्षा की है।

चुनाव कार्मिकों को अपने संदेश में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने कहा है कि सीमित अल्प समय में नगर और ग्राम पंचायतों के कुल 5 चरणों में मतदान संपन्न कराना एक बेहद चुनौती भरा दुष्कर कार्य था। लेकिन आप सब ने चुनावों को शांतिपूर्ण विधि-सम्यक संपन्न कराने में जबरदस्त क्षमता से काम किया है। दिन-रात मेहनत कर चुनाव कार्य को सफलतापूर्वक पूरा कराना एक महान टीम के प्रयासों का प्रदर्शन है। चुनाव कार्य में संलग्न सभी चुनाव कार्मिकों को बधाई देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने आशा व्यक्त की है कि निर्वाचन के मतदान और सारणीकरण जैसे बड़े काम हमने कुशलता पूर्वक पूर्ण किए हैं। नगरीय निकाय मतगणना और पंचायतों के जारी शेष कार्यों को इसी समर्पण और निष्ठा के साथ पूरा करेंगे।

प्रेक्षक श्री गंगेले ने सारणीकरण कार्य का किया निरीक्षण

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा सतना जिले में त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन और नगरीय निकाय निर्वाचन के पर्यवेक्षण कार्य हेतु नियुक्त प्रेक्षक भारत भूषण गंगेले ने गुरुवार को विकासखंड नागौद मुख्यालय पहुंचकर जनपद पंचायत नागौद अंतर्गत संपन्न हुये जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सरपंच और पंच पदों की मतगणना के सारणीकरण कार्य निरीक्षण किया। उन्होने मतों के सारणीकरण उपरांत जनपद सदस्य, सरपंच और पंच पदों के निर्वाचन परिणाम की घोषणा और अभ्यर्थियों को वितरित किये प्रमाण-पत्र वितरण कार्य का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर एसडीएम नागौद धीरेन्द्र सिंह, नायब तहसीलदार हिमांशु भलावी और लायजनिंग अधिकारी आत्मप्रकाश चुतर्वेदी उपस्थित रहे।

विकासखंड स्तरीय सारणीकरण संपन्न

निर्वाचन परिणामों की घोषणा कर अभ्यर्थियों को वितरित किये गये प्रमाण-पत्र

मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन 2022 के लिये घोषित कार्यक्रमानुसार जिले में पंचायतीराज संस्थाओं के तीनों चरणों के निर्वाचन में जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत सदस्य, सरपंच और पंच पदों के लिये मतदान मतपत्र के माध्यम किया गया और मतगणना केंद्रो पर ही मतगणना की जाकर प्राप्त मतों का लेखा पीठासीन अधिकारियों ने निर्वाचन अधिकारी पंचायत को जमा किये गये।
राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रमानुसार गुरुवार को प्रातः 10ः30 बजे से जिले के विकासखंड मुख्यालयों पर सभी पदों के लिये प्राप्त मतो की गणना का सारणीकरण कार्य संपन्न हुआ। सारणीकरण संपन्न होने के पश्चात जनपद पंचायत सदस्य, सरपंच और पंच पदों के निर्वाचन परिणाम की घोषणा कर निर्वाचन में विजित अभ्यर्थियों को संबंधित जनपद पंचायतों के रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा निर्धारित प्रारुप में प्रमाण पत्र वितरित किया गया।
जिला पंचायत सदस्य के लिये विकासखंड स्तरीय सारणीकरण संपन्न होने के बाद एक बार फिर जिला मुख्यालय पर सारणीकरण कर निर्वाचन परिणाम की घोषणा 15 जुलाई को की जायेगी।

तीन टेबिलों पर होगा पंचायत सदस्य का सारणीकरण

जिला स्तरीय सारणीकरण हेतु पर्यवेक्षक एवं सारणीकर्ता नियुक्त

मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन 2022 के लिये घोषित कार्यक्रमानुसार जिला पंचायत सदस्यों के लिये मतो का जिला मुख्यालय पर जिला पंचायत सदस्य के मतों का सारणीकरण 15 जुलाई 2022 को प्रातः 10ः30 बजे से शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 सतना में किया जायेगा।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने जिला स्तरीय सारणीकरण के लिये जिला पंचायत निर्वाचन क्षेत्र अनुसार पर्यवेक्षक और सारणीकर्ताओं की नियुक्ति की है। जारी आदेशानुसार टेबिल क्रमांक 1 में जिला पंचायत निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 1, 2, 3, 7, 8, 23, 24, 25, 26 के लिये प्राध्यापक डॉ मनोज सिंह को पर्यवेक्षक एवं व्याख्याता संजय गुप्ता और उपयंत्री कृष्ण प्रताप सिंह को सारणीकर्ता नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार टेबिल क्रमांक 2 में निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 4, 5, 6, 14, 15, 16, 17, 18 के लिये प्राध्यापक डॉ अभिनाथ सिंह को पर्यवेक्षक एवं व्याख्यता आरके हरदहा और उपयंत्री को राजीव लोचन त्रिपाठी को सारणीकर्ता तथा टेबिल क्रमांक 3 में क्षेत्र क्रमांक 9, 10, 11, 12, 13, 19, 20, 21, 22 के लिये प्राध्यापक डॉ हरेश्वर राय को पर्यवेक्षक एवं व्याख्याता रत्नेश बागरी और उपयंत्री संजय पांडेय को सारणीकर्ता नियुक्त किया गया है। जबकि रिजर्व दल में प्राध्यापक डॉ नवीन कुमार को पर्यवेक्षक एवं व्याख्याता डॉ विनय गुप्ता और उपयंत्री बीके मिश्रा को सारणीकर्ता के रुप में शामिल किया गया है।

नियुक्त सभी पर्यवेक्षक और सारणीकर्ताओं को आदेशित किया गया है कि विभिन्न खंडो से प्राप्त प्रारुप 19 भाग तीन के आधार पर प्रारुप 23 निर्वाचन की विवरणी तैयार करना सुनिश्चित करेंगे।

जिला पंचायत के सारणीकरण के लिये 3 एआरओ नियुक्त

जिला पंचायत सदस्य के मतों का जिला स्तरीय सारणीकरण के लिये जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने तीनों टेबिलों के लिये एक-एक एआरओ भी नियुक्त किये हैं। इसके अनुसार टेबिल क्रमांक 1 के लिये संयुक्त ऑफीसर नीरज खरे, टेबिल क्रमांक 2 के लिये संयुक्त कलेक्टर सुरेश जादव और टेबिल क्रमांक 3 के लिये डिप्टी कलेक्टर सुरेश गुप्ता को एआरओ नियुक्त किया गया है।

जिला पंचायत सदस्यों का जिला स्तरीय सारणीकरण आज जिला मुख्यालय पर

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार जिला पंचायत सदस्यों के लिये मतो का विकासखंड स्तरीय सारणीकरण की कार्यवाही विकासखंड मुख्यालयों में 14 जुलाई को पूरी कर ली गई है। जिला मुख्यालय पर जिला पंचायत सदस्य के मतों का सारणीकरण तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा 15 जुलाई 2022 को शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 सतना के नवनिर्मित हॉल प्रातः 10ः30 बजे से की जायेगी।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने जिला पंचायत सदस्य के समस्त अभ्यर्थियों एवं निर्वाचन अभिकर्ताओं को सूचित किया है कि जिला स्तरीय सारणीकरण के दौरान व्यंकट क्रमांक-1 विद्यालय में उपस्थित रह सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई, सब्जी विक्रेता ने बाट से किया हमला, पुलिस लेट पहुंची

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई की गई। सब्जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *