Monday , May 20 2024
Breaking News

Satna: शुक्रवार की शाम हुई बारिश ने किया तरबतर, कई इलाकों में पानी भरा, उमस से राहत नहीं

 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले में एक बार फिर मानसून के बादलों ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। तेज गर्मी और उमस के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में शुक्रवार की शाम जमकर बारिश हुई। जिले के मझगवां, बिरसिंहपुर सहित चित्रकूट में बारिश ने लोगों को तरबतर कर दिया। हालत यह हुई कि लोगों के घरों, दुकानों में घुटने भर पानी भर गया। नाले नालियों का पानी सड़कों में आ गया और लोगों के दुकानों के साथ-साथ घरों में प्रवेश कर गया। चित्रकूट के कामतानाथ जाने वाले मार्ग में सड़क पर चार फीट तक पानी भर गया। इसी तरह आरोग्यधाम के पास पुलिया लबालब बने लगी। जिसमें एक कार भी फंस गई जिसे बड़ी मशक्कत से लोगों ने खींचकर बाहर निकाला।

बिरसिंहपुर में लोगों में आक्रोश 

इसके पूर्व गुरुवार की बारिश ने  बिरसिंहपुर में भी नाले एवं नालियों का पानी बारिश के बाद उफान मारकर सड़कों पर आ गया और लोगों के घरों में घुस गया। पानी भरने से लोगों को नुकसान का सामना भी करना पड़ा। जलप्लावन की शिकायत के बाद स्थानीय प्रशासन जागा जेसीबी एवं कर्मचारियों के साथ पानी निकासी की व्यवस्था में जुटा। एक ही बार की तेज बारिश से कई स्थानों पर प्रशासन की साफ-सफाई अभियान की पोल खुल गई। नाले नालियों का कचरा और गंदगी एक बारिश में बाहर आने और लोगों के घरों में भरने से लोगों में आक्रोश देखा गया। लोगों ने नगर परिषद के अधिकारियों और कर्मचारियों पर समय पर सफाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए इस हालात का जिम्मेदार बताया।

अब भी उमस 

सतना के ग्रामीण क्षेत्रों में जहां झमाझम बारिश हो रही है तो सतना शहर अब भी तेज बारिश के इंतजार में है। शहर में एक जून से अब तक 91.1 मिलीमीटर बारिश मौसम विज्ञान केंद्र में दर्ज की गई है। रुक रुक कर हो रही बारिश के बावजूद लोगों को उमस से राहत नहीं मिल रही है

About rishi pandit

Check Also

Satna: धूप और लू से बचाव की सलाह

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ गर्मी के मौसम में आमजनों को लू से बचाव की सलाह दी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *