Sunday , May 26 2024
Breaking News

Anuppur: चुनाव से लौटकर खड़ी पांच बसें जलकर खाक, क्षति पहुंचाने के लिए आग लगाने का आरोप

अनूपपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/  जिला मुख्यालय अनूपपुर से लगभग 12 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत जमुड़ी में बस्ती से कुछ दूर एक ग्रामीण के खाली जमीन पर खड़ी 5 यात्री बस सोमवार की सुबह आग से जली हुई मिली। आग लगने के कारण अज्ञात है किंतु बस संचालक ने जानबूझकर क्षति पहुंचाने के लिए बसों में आग लगाने का आरोप लगाया है। कोतवाली अनूपपुर पुलिस द्वारा घटनास्थल का मुआयना किया गया है और आगजनी घटना को जांच में ले लिया है।

जानकारी अनुसार ग्राम जमुड़ी तिराहा के पास खेत से लगी एक खाली जमीन पर 5 बस आदर्श कंपनी की खड़ी थी। सोमवार की सुबह करीब 6 बजे सड़क से गुजरने वाले कुछ बस कर्मचारियों के द्वारा कंपनी के बस कमजोरियों को घटना की जानकारी दी गई। बताया गया दो बस पिछले कई दिन से खड़ी थी जबकि कंपनी की 3 यात्री बस पुष्प राजगढ़ विकासखंड में पंचायत चुनाव कराने के बाद 26 जून को लौटी थी और उक्त गांव में बस मालिक के द्वारा खड़ी करवाई गई थी। बसों को खड़ी करके सभी कर्मचारी वहां से चले गए थे। रविवार-सोमवार की दरमियानी रात सभी पांचों बसों में आग लग गई थी आसपास बसाहट ना होने के कारण जब बसों में आग लगी थी तो किसी को पता नहीं चल सका था। यहां पर बस (एमपी 18 पी 0 224, एमपी 65 पी 0156 , यूपी 70 एटी 4184 और एमपी 17 पी 0199) खड़ी मिली हैं जो पूरी तरह से आग की चपेट में आकर कंडम हो चुकी हैं। एक बस का नंबर स्पष्ट नजर नहीं आया है। बसों का मालिक जावेद खान निवासी शहडोल हैं। इनकी यह बसें अनूपपुर जिले से ज्यादातर पुष्पराजगढ़ विकासखंड के विभिन्ना गांव यात्रियों को लाने ले जाने का काम करती हैं।

अनूपपुर में बस कंपनी के कर्मचारियों ने बताया कि एक बस की सीट दरवाजा खोलकर बाहर निकाली गई थी जिससे अनुमान है कि पहले वहां पर कुछ लोग सीट निकाल कर बैठे फिर किसी ज्वलनशील पदार्थ से सभी बसों में आग लगा दी गई। आगजनी घटना में जलने वाली बसें 2014- 15 माडल की हैं, जिनकी कीमत करीब 1 करोड़ से अधिक है। घटना की जानकारी मिलने के बाद कोतवाली पुलिस ग्राम जमुड़ी पहुंची और मामले को जांच में लिया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: पूरी सावधानी और पारदर्शिता के साथ मतगणना का कार्य संपन्न करें

कलेक्टर ने की मतगणना की तैयारियों की समीक्षा सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *