Friday , May 17 2024
Breaking News

Satna: मतदाता निर्भीक एवं स्वतंत्र होकर अपने मताधिकार का उपयोग करें-कलेक्टर

ग्रामीण क्षेत्रो के भ्रमण के दौरान 29 लोगों को मौके पर ही किया गया बाउंड ओवर

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना जिले में भयरहित वातावरण में शांतिर्पूर्ण, निष्पक्ष, विधि-सम्यक रुप से त्रि-स्तरीय पंचायतों के चुनाव संपन्न कराने कार्यपालिक मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों का सघन भ्रमण कर चुनाव को प्रभावित कर सकने वाले असमाजिक तत्वों पर मौके पर ही प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की रही है।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने शुक्रवार को मझगवां विकासखंड के दूरस्थ और संवदेनशील माने जाने वाले ग्रामों का एसडीएम पीएस त्रिपाठी, तहसीलदार नितिन कुमार झोंड़ तथा पुलिस अधिकारियों के साथ भ्रमण कर अवांछित तत्वों के विरुद्ध मौके पर ही बाउंड ओवर की प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करवाई। उन्होने मझगवां जनपद की दूरस्थ और सीमावर्ती ग्राम पंचायत खोही, नकैला, कंदर, भियामऊ, पाथर कछार, रानीपुर, नरवाह, चुआ, चितहरा का भ्रमण कर लोगों से संवाद किया तथा मतदान केन्द्रों का जायजा लिया। भ्रमण के दौरान 29 लोगों के विरुद्ध बाउंड ओवर की प्रतिबंधात्मक कार्यवाही मौके पर ही की गई।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा द्वारा त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के पहले चरण के निर्वाचन में शामिल जनपद पंचायतों की ग्राम पंचायतों में स्थापित मतदान केन्द्रों का लगातार भ्रमण कर निरीक्षण किया जा रहा है। कलेक्टर श्री वर्मा ने शुक्रवार को विकासखंड मझगवां के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करते हुये पंचायत निर्वाचन के लिये की जा रही तैयारियों का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होने शासकीय विद्यालय नकैला सहित अन्य संस्थाओं में स्थापित मतदान केन्द्र पहुंचकर केन्द्र की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया और राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान केन्द्रों के लिये तय मानकों के अनुसार ही आवश्यक व्यवस्थाओं की पूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। इस मौके पर एसडीएम पीएस त्रिपाठी सहित पुलिस अधिकारी और पंचायत विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिये घोषित कार्यक्रमानुसार विकासखंड मझगवां का मतदान प्रथम चरण में 25 जून को संपन्न होगा।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केन्द्रों के भ्रमण के दौरान विकासखंड के दूरस्थ ग्राम खोही में स्थानीय लोगो के साथ बैठक कर उनसे संवाद किया और चुनावी प्रक्रिया से अवगत कराया। कलेक्टर श्री वर्मा ने ग्रामवासियों से आग्रह किया कि सभी निर्भीक एवं स्वतंत्र होकर अपने मताधिकार का उपयोग करें। किसी के प्रलोभन एवं दबाव में आकर मतदान न करें। अगर कोई उम्मीदवार या व्यक्ति अपने पक्ष में मतदान के लिए डराता या धमकाता है या किसी प्रकार का प्रलोभन देता है, उसकी जानकारी संबंधित क्षेत्र के अधिकारियों दे सकते हैं। कलेक्टर ने मतदाताओं से चर्चा करते हुए बताया कि त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत एक मतदाता जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य, सरपंच और ग्राम पंचायत के वार्ड पंच हेतु चार विभिन्न रंगों के मतपत्रों का उपयोग करेगा। इसके बाद कलेक्टर श्री वर्मा ने जिले की सीमा के अंतिम छोर पर बसे गांव पाथर कछार के मतदान केन्द्रों का भी निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने एसडीएम और पुलिस अधिकारियों के साथ मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश की सीमा का भी निरीक्षण कर बॉर्डर क्षेत्र में कड़ी निगरानी बनाये रखने के निर्देश दिये।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई, सब्जी विक्रेता ने बाट से किया हमला, पुलिस लेट पहुंची

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई की गई। सब्जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *