Wednesday , May 8 2024
Breaking News

MP: कुएं की जहरीली गैस से 5 की मौत, बालाघाट के भूतना कुदान गांव में दर्दनाक हादसा 

Balaghat 5-died due to poisonous gas from well in bhootna kudan village of balaghat district: digi desk/BHN/बालाघाट/मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के बिरसा थाना क्षेत्र के भूतना कुदान गांव में कुएं की सफाई के दौरान छह लोग जहरीली गैस की चपेट में आ गए। दम घुटने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर होने पर उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया। जहां उसका इलाज जारी है। पुलिस ने बताया है कि भूतना- कुदान गांव में बुधवार की सुबह रोजगार सहायक पुनीत खुरचांदे का छोटा भाई पुन्नु कुएं में सफाई के लिए उतरा था, इसी दौरान वह जहरीली गैस के संपर्क में आकर बेहोश होकर कुएं में गिर गया। उसे गिरता देख बचाने के लिए दूसरा भाई मन्नू आवाज लगाते हुए उतरा तो वह भी गैस की चपेट में आने से बहोश गया। इसकी सूचना घर वालों ने जब पुनीत को दी तो वह अपने भाईयों को निकालने के लिए कुएं में उतर गया।

जब तक वह पुन्नू और मन्नू को बाहर निकाल पाता खुद भी जहरीली गैस की चपेट में आ गया। अपने भाईयों को बाहर निकालने से पहले ही पुनीत भी बेहोश गया। एक-एक कर तीनों भाई बेहोश हुए तो पड़ोस में ही रहने वाले पामेश बिलसरे व पालक खुरचांदे, तीजू भी कुएं में उतरे जहरीली गैस के संपर्क में आने से ये भी बहोश हो गए। सभी को बेहोशी की हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिरसा में प्राथमिक उपचार के लिए ले जाया गया। जहां पांच लोगों को डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।जबकि हालत गंभीर होने पर एक को जिला अस्पताल रेफर किया गया।

इनकी हुई मौत

बिरसा थाना प्रभारी भारत नोटिया ने बताया है कि रोजगार सहायक पुनीत पिता लेखराम खुरचांदे 30 वर्ष के घर की कुएं में सफाई करने के लिए पन्नू पिता लेखराम खुरचांदे 25 वर्ष, मन्नू पिता लेखराम खुरचांदे 18 वर्ष, पामेश पिता डालजी बिलसरे 18 वर्ष, तिजू पिता सुखराम मरकाम 26 वर्ष और पालक खुरचांदे 19 उतरे थे। जिसमें से पालक खुरचांदे को छोड़कर अन्य की दम घुटने से मौत हो गई है।

 

About rishi pandit

Check Also

MP: जेल में विचाराधीन कैदी की मौत, परिजनों का आरोप, रिश्वत लेकर बनाया फर्जी केस, फिर जेल में मौत

कटनी, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कटनी जिला जेल में एक विचाराधीन कैदी की देर रात मौत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *