Monday , May 6 2024
Breaking News

Satna: विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर कलेक्टर ने किया वृक्षारोपण

वृक्षारोपण के साथ दिया मतदाता जागरुकता का संदेश

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा ने रविवार 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल होकर शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सतना के परिसर में स्थित पार्क में पौधरोपण किया और पर्यावरण को बचाने का संदेश दिया। कलेक्टर श्री वर्मा ने कहा कि प्रकृति जीवन का सबसे बड़ा आधार है। इसके संरक्षण के लिए हर किसी को आगे आकर इसके लिए काम करना होगा। क्योंकि हरा-भरा पर्यावरण ही हमारे जीवन और स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव डालता है। इस मौके पर आयुक्त नगर निगम राजेश शाही, सहायक आयुक्त भूपेन्द्र देव परमार एवं स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत पौधरोपण किया। कलेक्टर श्री वर्मा के मार्गदर्शन में सतना शहर के विभिन्न वार्डों में स्थित पार्कों में भी पौधरोपण अभियान चलाया गया। इसी कड़ी में विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में सामाजिक अंकेक्षण समिति द्वारा जिला पंचायत सतना के परिसर में पौधरोपण किया गया। समिति के नोडल अधिकारी बद्री प्रसाद दहायत, एस.के. मिश्रा, दान बहादुर सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने पीपल, बरगद, कदम, अमरूद, आंवला, नीम के पौधे लगाये तथा इन पौधों की सुरक्षा का संकल्प भी लिया।

मतदाता सबसे पहले मतदान करें

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने इस अवसर पर जिले में होने वाले त्रि-स्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकाय आम निर्वाचन 2022 के दृष्टिगत मतदाता जागरुकता अभियान (सेंस) के तहत मतदाता जागरुकता का संदेश दिया। उन्होने कहा कि मतदान दिवस के दिन मतदाता भारी संख्या में मतदान करें और अपने क्षेत्र के लिये योग्य प्रतिनिधि का चयन करें। क्षेत्र के विकास के लिये स्थानीय निर्वाचन सबसे महत्वपूर्ण होते हैं। मतदाता अपने मतदान का प्रयोग करते हुये जितना योग्य प्रतिनिधि अपने क्षेत्र के लिये चुनेंगे, समाज के लिये उतना ही बेहतर होगा।

खिलाड़ियों को किया प्रोत्साहित

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने रविवार को प्रातःकालीन भ्रमण के दौरान धवारी स्टेडियम पहुंचकर यहां पर चल रहे क्रिकेट मैच को देखा। उन्होने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और विजेता एवं उप विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान करते हुये उनका उत्साहवर्धन भी किया।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: शहडोल में रेत माफिया ने एएसआई पर ट्रैक्टर चढ़ा कर उतारा मौत के घाट

-ब्योहारी थाना क्षेत्र के ग्राम नौढिय़ा में सनसनीखेज वारदात-एडीजीपी ने ट्रैक्टर मालिक पर घोषित किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *