Tuesday , April 30 2024
Breaking News

Satna: पुलिस ने चोर गिरोह को पकड़कर 5 लाख के जेवर बरामद किए

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहर में चोरी की हो रही वारदात को अंजाम देने वाले चोर गिरोह को सतना पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गठित पुलिस और साइबर सेल की संयुक्त टीम ने 2 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है, पकड़े गए चोरों के कब्जे से सोने चांदी के 5 लाख के जेवरात बरामद किए गए, आरोपियों का एक साथ ही पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है, आरोपितों के खिलाफ जिले के अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं। फरियादी मृगेन्द्र सिहं निवासी अर्जुन नगर दक्षिणी पतेरी सतना के यहां मकान में 15.16 अप्रैल की रात्रि चोरों द्वारा घर में घुसकर आलमारी का ताला तोड़कर घर में रखे जेवरात एवं नगदी पार कर फरार हो गए थे, जिस पर थाने में अपराध क्रमांक 263-22 धारा 457 380 आईपीसी का मामला दर्ज कर घटना स्थल के आस पास सीसीटीवी फुटेज के गहन एवं सघन अवलोकन करने पर पाया गया कि एक लाल कलर की एवेन्जर गाड़ी घटना स्थल के आस पास कई बार आई गई है।

गाड़ी की पता तलाश के लिए लगातार सघन चेकिंग एवं मुखबिर लगाए गए जो लाल रंग की एवेन्जर गाड़ी दस्तयाब हुई उसके वाहन स्वामी अनिल शर्मा से पूछताछ पर उसने बताया कि उसकी गाड़ी का उपयोग करके विक्की बसोर उर्फ विकाश व उसके साथी रैकी करके चोरी की घटना किया करते थे अनिल शर्मा को पूर्व में गिरफ्तार किया जाकर न्यायालय पेश किया गया तब से लगातार विक्की बसोर एवं उसके साथीगणों की तलाश के लिए मुखबिर लगाए गए। 25 मई को मुखबिर सूचना पर संदेही विक्की बसोर उर्फ अजगर जुर्राट एवं करण बंशकार इन दोनों को अभिरक्षा में लेकर पूछ तांच की गई जिनके द्वारा थाना सिविल लाइन क्षेत्र में पतेरी, संत नगर बगहा, मटेहना बस्ती में चोरी की वारदात करना स्वीकार किये जिस पर से थाना सिवल लाइन में पूर्व से पंजीबद्ध अपराध क्रमांक 251-22 बगहा एवं 182-22 बगहा में भी चोरी की वारदात अपने साथियों के साथ स्वीकार किए जिन्हे गिरफ्तार कर पुलिस रिमांडज प्राप्त कर माल मशरूका बरामद किया गया।

पहले से चल रहे आपराधिक मामले 
चोर गिरोह के सरगना विक्की बसोर विक्की के खिलाफ कई आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं, अजय के खिलाफ उचेहरा थाना में नाबालिग को अगवा कर दुष्कर्म का प्रकरण दर्ज है, इस मामले में उस पर 5 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था, न्यायालय से स्थानीय वारंट भी जारी है, कोलगवां थाने में भी चोरी के प्रकरण में फरार चल रहे अजगर पर 3 हजार का इनाम घोषित है, सिटी कोतवाली एवं कोलगवां थाने में दर्ज कई प्रकरणों में अजगर फरार चल रहा था। चोरों से जब्त हुए मशरूका में पुलिस द्वारा सोने के जेवरात हार, चैन, अगूठी, मनचली, झुमका, चूड़ी, लाकेट एक नग, एवं चांदी के जेवरात करधन, पायल, बिछिया, संतान सातें की चूड़ी, चांदी के सिक्के पुराने कुल कीमती लगभग 5 लाख रुपये का बरामद किया गया है।

About rishi pandit

Check Also

Umaria: बाघों के गढ़ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में कल से ग्रीष्मकालीन गिद्धों की गणना, तीन दिन चलेगी

उमरिया, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बाघों के लिए प्रसिद्ध बांधव टाइगर रिजर्व में कल से गिद्धों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *