Monday , April 29 2024
Breaking News

Rewa: लोकायुक्त पुलिस ने गृह निर्माण मंडल के प्रबंधक सहित एक अन्य को 25 हजार रुपये की रिश्वते लेते पकड़ा 

रीवा/सीधी,भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकायुक्त पुलिस रीवा ने महिला बाल विकास विभाग मउगंज की दो महिला अधिकारियों को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा था तो वह अब गृह निर्माण मंडल के प्रबंधक सहित एक अन्य को 25 हजार रुपये की रिश्वते लेते पकड़ा है। जमीन खरीद के लिए एनओसी जारी करने के एवज में रिश्वत ले रहे संतोष दुबे प्रबंधक अनंतपुर गृह निर्माण सहकारी समिति मर्यादित रीवा एवं गोमेश द्विवेदी पिता एसके द्विवेदी डायरेक्टर एवं सदस्य अनंतपुर गृह निर्माण सहकारी समिति मर्यादित रीवा निवासी वार्ड क्रमांक 3 दुर्गा नगर कॉलोनी प़ड़रा रीवा को लोकायुक्त ने 25 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया है। पकड़े गए निर्माण मंडल के दोनों अधिकारियों के खिलाफ भष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध लोकायुक्त ने दर्ज किया है।

कार्यालय में हुई कार्रवाई 

एसपी लोकायुक्त गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि अशोक कुमार मिश्र 63 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 10 गायत्री नगर की शिकायत पर कमिश्नर कार्यालय रीवा के सामने संचालित अनंतपुर गृह निर्माण सहकारी समिति मर्यादित रीवा के कार्यालय में शुक्रवार को यह कार्रवाई की गई है।

यह थी शिकायत 
बताया जा रहा है कि सेवानिवृत्त सहायक अधीक्षक एपीएस यूनिवर्सिटी आशोक कुमार दुबे ने लोकायुक्त में शिकायत किया था कि अपने पुत्र के नाम प्लाट की रजिस्ट्री करवाने के लिए उन्होंने अनंतपुर गृह निर्माण सहकारी समिति रीवा से लगातार एनओसी के लिए चक्कर लगा रहे थे और एनओसी जारी करने के एवज में आरोपी संतोष दुबे द्वारा 25000 रिश्वत की मांग की गई थी। शुक्रवार को जब श्री मिश्रा रिश्वत के रुपये दे रहे थे तो मौजूद लोकायुक्त के अधिकारियों ने गृह निर्माण मंडल के प्रंबधक सहित सदस्य को पकड़ लिए।

About rishi pandit

Check Also

Umaria: बाघों के गढ़ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में कल से ग्रीष्मकालीन गिद्धों की गणना, तीन दिन चलेगी

उमरिया, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बाघों के लिए प्रसिद्ध बांधव टाइगर रिजर्व में कल से गिद्धों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *