Monday , April 29 2024
Breaking News

MP: प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के हिसाब से निकाय चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

MP, according to the preparations for the assembly elections in madhya pradesh congress will contest the civic elections: digi desk/BHN/भोपाल/ नगरीय निकाय और पंचायत के चुनाव कांग्रेस अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के हिसाब से लड़ेगी। बूथ, मंडलम और सेक्टर इकाइयां को सक्रिय किया जाएगा। प्रत्याशी चयन में भी इनकी राय ली जाएगी। बूथ प्रबंधन का काम युवा कांग्रेस की टीम संभालेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने कोर ग्रुप के साथ बैठक करके विधायक और पार्टी के सभी पदाधिकारियों को जिम्मेदारी तय करने के निर्देश दिए हैं।

अगले साल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस तैयारियों में जुटी है। वचन पत्र बनाने से लेकर विभिन्न् समितियां गठित की जा चुकी हैं। बूथ, मंडलम और सेक्टर इकाई का गठन किया जा चुका है।

पार्टी की मंशा है कि नगरीय निकाय और पंचायत के चुनाव में इन्हें सक्रिय करके विधानसभा चुनाव की तैयारी कराई जाए। युवा कांग्रेस भी इसी कार्ययोजना पर काम कर रही है। 18 हजार मतदान केंद्रों पर पांच-पांच युवाओं की टीम तैयार हो चुकी है। इन्हें बूथ प्रबंधन और मतदाता संपर्क कार्यक्रम का जिम्मा सौंपा जाएगा। इसी तरह महिला कांग्रेस, अनुसूचित जाति और जनजाति विभाग की टीमों को निकायवार जिम्मेदारी दी जाएगी।

प्रभारी महामंत्री से मांगी रिपोर्ट

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डा. विक्रांत भूरिया ने बताया कि संगठन मैदानी स्तर पर सक्रिय कार्यकर्ताओं को टिकट दिलाने का प्रयास करेगी। जिला स्तरीय चयन समिति में संगठन के जिला अध्यक्ष सदस्य हैं, वे युवाओं की बात को प्रमुखता से रखेंगे। वहीं, प्रभारी महामंत्रियों से भी ऐसे युवाओं की सूची मांगी है, जिन्हें चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है। इसके आधार पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ से चर्चा की जाएगी।

 

About rishi pandit

Check Also

MP: भोजशाल में एएसआइ सर्वे का 38वां दिन, भीतरी खोदाई में चौथी दीवार भी मिली

Madhya pradesh dhar 38th day of asi survey in bhojshal fourth wall also found in …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *