Friday , May 3 2024
Breaking News

Satna: प्रदेश की प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली सुचिता ने लक्ष्य की ओर बढ़ाया कदम

“खुशियों की दास्तां”

आईएएस अफसर बनकर करना चाहती है देश और समाज की सेवा

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शासकीय स्कूल में अतिथि शिक्षक के रूप में सेवाएं देने वाले सत्य नारायण पांडेय और निजी विद्यालय में शिक्षिका श्रीमती रुक्मणि पांडेय निवासी मैहर की बेटी सुचिता पाण्डेय ने माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित हाई स्कूल परीक्षा में 500 मे से 496 अंक प्राप्त कर प्रदेश की प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान प्राप्त करते हुए जिले को गौरान्वित किया है।
सुचिता ने बताया कि वह ब्लू बेल्स हाई स्कूल मैहर की छात्रा है। बाल्य काल से ही माता-पिता एवं शिक्षकों ने उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी रहकर देश और समाज सेवा का पाठ पढ़ाया है। जिसे वह अपने जीवन का लक्ष्य बनाकर आगें बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि पढ़ाई के दौरान उनके शिक्षकों का सदैव मार्गदर्शन मिलता रहा है।

सुचिता ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय माता-पिता और शिक्षकों को दिया है। सुचिता आईएएस अफसर बनना चाहती है। सुचिता ने अपने सहपाठियों से अपील की है कि यदि कोई सहपाठी अपेक्षित परिणाम लानें में सफल नही हो पाए हैं, तो उन्हें घबरानें की जरूरत नही है, बल्कि पूरी मेहनत एवं ईमानदारी से पढ़ाई कर नई ऊचाईयों को प्राप्त करनें के प्रयास की जरूरत है। कलेक्टर श्री अनुराग वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक श्री धर्मवीर सिंह और सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव ने सुचिता को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दी है। सुचिता के प्रदेश स्तर पर मैरिट में टॉप रहने पर परिवार और पूरे मैहर क्षेत्र सहित संपूर्ण सतना जिले में उत्साह का माहौल है।

पंचायत राज्यमंत्री श्री पटेल ने प्रावीण्य सूची में स्थान हासिल करने वाली छात्रा को दी बधाई

प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा संचालित हाई स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा की प्रदेश स्तरीय प्रावीण्य सूची में आठवां स्थान प्राप्त करने वाली सरस्वती शिशु मंदिर हाई स्कूल रामनगर की छात्रा कु. लक्ष्मी विश्वकर्मा और हायर सेकण्डरी सर्टिफिकेट परीक्षा की प्रदेश स्तरीय प्रावीण्य सूची में दसवां स्थान प्राप्त करने वाली शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अमरपाटन की छात्रा कु. खुशी पाठक से मुलाकात कर बधाई और शुभकामनायें दी और उनके उज्वल भविष्य की कामना की।

राज्यमंत्री श्री पटेल ने शुभकामनायें देते हुये कहा कि सतना जिले और अमरपाटन के लिए आज बड़े ही हर्ष और गौरव का विषय है। विधानसभा क्षेत्र अमरपाटन की बेटियों ने प्रदेश भर में अपना और अपने माता-पिता, गुरुजनों का नाम रोशन करते हुए टॉप टेन की मेरिट सूची में स्थान हासिल किया हैं। हाई स्कूल परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल करने वाली मैहर की छात्रा सुचिता पांडेय को फोन से बातचीत कर राज्यमंत्री श्री पटेल ने बधाई दी। राज्यमंत्री श्री पटेल ने प्रावीण्य सूची में नाम दर्ज करने वाले सतना जिले के सभी सात छात्र-छात्रओं को बधाई और शुभकामनायें प्रेषित की हैं। उन्होने कहा कि सभी छात्र-छात्रायें आगे भी खूब पढ़े लिखे और अपना, अपने माता-पिता का अपने प्रदेश का नाम रोशन करें।

सकरिया की बेटियों ने भी मारी बाजी

जिला मुख्यालय के समिपी ग्राम पंचायत सकरिया की बेटियों ने माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा घोषित किए गए कक्षा 12वीं के परिणामों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है , जहा रागिनी शर्मा ने 92.4 ( बॉयो ) और शानू मिश्रा ने 81.6 ( मैथ्स ) प्रतिशत अंक अर्जित कर अपने परिजनों का मान बढ़ाया है ।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’..प्रेमी-प्रेमिका बने एक दूसरे के दुश्मन, दोनों के बीच खूनी खेल

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ रीवा जिले में अजब प्रेम की गजब कहानी देखने को मिली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *