Friday , May 17 2024
Breaking News

Rewa: ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’..प्रेमी-प्रेमिका बने एक दूसरे के दुश्मन, दोनों के बीच खूनी खेल

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ रीवा जिले में अजब प्रेम की गजब कहानी देखने को मिली है। प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे के जानी दुश्मन बन गए। दोनों के बीच जमकर खूनी खेल चला। खून से लथपथ युवक-युवती अस्पताल पहुंचे। आपने कई ऐसे प्रेमी जोड़े के किस्से और कहानियां तो जरूर सुनी होंगी, जो आज भी अजर और अमर हैं। फिर वह सोनी और महिवाल की प्रेम कहानी हो या फिर हीर और रांझा के बीच अटूट प्रेम के किस्से हों। लेकिन आज हम बात केरेंगे रीवा के उस अजब प्रेम की गजब कहानी के बारे में, जो पुरानी प्रेम कहानियों से ठीक उलट है। हम बात कर रहें हैं, रीवा के एक ऐसे कथित प्रेम-प्रसंग के बारे में, जिसमे प्रेमी और प्रेमिका अचानक एक दूसरे के जानी दुश्मन बन गए। रीवा में दिल दहला देने वाला एक ऐसा मामला समाने आया है, जिसमें प्रेमी और प्रेमिका ने धारदार हथियार से वार करके एक दूसरे को ही लहुलुहान कर दिया। उसके बाद उन्हें गम्भीर हालत में रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा, जहां पर डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज किया जा रहा है।

देर शाम खून से लथपथ एक युवक और युवती रीवा के संजय गांधी अस्पताल पहुंचे, जिसमें युवक के गर्दन पर धारदार हथियार से किए गए वार के निशान थे। जबकी युवती के सिर और हाथों में गंभीर घाव के निशान थे। मामले की सूचना मिली तो मीडिया की टीम भी संजय गांधी अस्पताल पहुंच गई। मीडिया की टीम ने जब जानकारी जुटाने का प्रयास किया तो घायल युवक और युवती के परिजन दबी जुबान में इधर-उधर की बात करने लगे। युवती के परिजनों का कहना था कि बुधवार की दोपहर युवती शौच क्रिया के लिए घर से कुछ दूर गई थी, तभी युवक वहां पहुंचा और उसके ऊपर धारदार हथियार से हमला कर दिया। इसके बाद युवक ने खुद को भी घायल कर दिया।

कथित प्रेमिका और प्रेमी हुए लहूलुहान
वहीं, मामले पर मीडिया की टीम ने अतरैला थाना प्रभारी उप निरीक्षक अभिषेक खरे से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि युवक और युवती घायल अवस्था में मिले थे। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल लाया गया है। युवक के गले में और युवती के हाथ और सिर पर गंभीर चोट के निशान हैं। पूछताछ कर युवती के बयान लिए जा रहे हैं। जबकि युवक की गर्दन में गंभीर घाव होने के करण वह कुछ भी बोल पाने में असमर्थ है। घटना की विवेचना की जा रही है, जांच के बाद ही पता चलेगा कि घटना की वास्तविकता क्या है।

युवक के प्रेम-प्रसंग और शादी से नाराज थी युवती
हैरान कर देने वाला प्रेम-प्रसंग का यह मामला रीवा जिले के अतरैला थाना क्षेत्र का है। पनवार  थाना क्षेत्र में रहने वाले युवक शंकर दयाल प्रजापति के बहन की शादी अतरैला थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई थी। इसके बाद से शंकर प्रजापति का उस गांव में आना-जाना लगा रहा। इसी दौराना वहां रहने वाली एक युवती शंकर दयाल प्रजापति के संपर्क में आ गई और दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया। फिर क्या था दोनों के बीच का प्रेम-प्रसंग परवान चढ़ गया।

प्रेमी से जंगल में मिलने पहुंची प्रेमिका और कर दिया बड़ा कांड
काफी समय बीत जाने के बाद युवक शंकर दयाल का किसी और लड़की से संपर्क हो गया। इस बात की भनक शायद शंकर प्रजापति की पहली प्रेमिका को लग गई। बताया तो यह भी जा रहा है कि बीते 24 अप्रैल को युवक का विवाह भी संपन्न हुआ है। इन सब के बीच बुधवार की दोपहर युवक अपने बहन के गांव अपनी प्रेमिका से मिलने गया। उसकी कथित प्रेमिका भी घर से कुछ दूर जंगल में शौच के बहाने उससे मिलने गई। बताया गया कि युवक से नाराज युवती अपने घर से हंसिया नुमा धारदार हथियार अपने साथ लेकर गई और जैसे ही उसका प्रेनी वहां पर पहुंच तो दोनों के बीच विवाद होने लगा। इसी बीच युवती ने अपने प्रेमी पर धारदार हथियार से हमला दिया।

हंसिए से कटा युवक का गर्दन, युवती भी घायल
कथित प्रेमिका के हमले में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया और उसके सिर और गर्दन में गम्भीर चोट लग गई। इसके बाद प्रेमी ने भी उस पर पलटवार किया और कथित प्रेमिका से धारदार हथियार छीनकर हमला कर दिया। हमले में युवती की उंगली कट गई और दोनों हाथों में गंभीर चोट के निशान आ गए। कथित प्रेमी प्रेमिका के बीच हुई मारपीट के बाद दोनों खून से लथपथ हो गए। वारदात के बाद गांव के कुछ लोग एकत्रित हुए पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक और युवती को रीवा के संजय गांधी अस्पताल लाया, जहां पर दोनों का उपचार किया जा रहा है। 

युवती ने किया युवक को पहचानने से इनकार
रीवा के संजय गांधी अस्पताल में मौजूद अतरैला थाना प्रभारी उप निरीक्षक अभिषेक खरे महिला पुलिस की मदद से घायल युवती के बयान लिए गए हैं। युवती ने युवक को पहचानने से इनकार किया है। उसका कहना है कि वह घर से शौच क्रिया के लिए कुछ दूर जंगल में गई थी, वहां पर एक लड़का आया और उसने हंसिया नुमा धारदार हथियार से हमला कर दिया। वहीं, युवक के गर्दन में भी गम्भीर घाव के निशान थे, जिसके कारण वह कुछ भी बोल पाने में असमर्थ है। दोनों का उपचार कर घटना के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है।

वारदात की तहकीकात करने में जुटी पुलिस की टीम
अब पूरे मामले में पुलिस की तहकीकात के बाद ही पता चलेगा कि इस वारदात के पीछे की असली वजह क्या है। अगर घायल युवक युवती के बीच प्रेम-प्रसंग था तो दोनों एक दूसरे के जानी दुश्मन क्यों बने। पुलिस की टीम भी घटना के संबंध में छानबीन करने में जुटी हुई है। अतरैला थाना प्रभारी अभिषेक खरे का कहना है, दोनों पक्षों से पूछताछ करके मामले की विवेचना की जा रही है। वास्तविकता क्या है, इसका पता जांच के बाद ही चल पाएगा।

About rishi pandit

Check Also

खरगोन में कुएं में संदिग्ध अवस्था में मिला महिला का शव… सीमेंट के पोल से बंधे मिले हाथ-पैर, हत्या की आशंका

खरगोन खरगोन (khargone) में सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां 45 वर्षीय महिला का संदिग्ध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *