Sunday , May 5 2024
Breaking News

Mahakal Temple: महाकाल मंदिर का पुजारी बनकर लोगों से ठगी, PM के कार्यक्रम का हवाला देता था

Mahakal Temple Ujjain: digi desk/BHN/ उज्जैन/ ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में पुजारी के नाम पर ठगी करने का नया मामला सामने आया है। एक शातिर व्यक्ति अपने आप को आशीष पुजारी बताकर लोगों से ठगी कर रहा है। दो लोग इसका शिकार हो चुके हैं। बदमाश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महाकाल मंदिर आगमन को लेकर व्यापारियों को सामान उपलब्ध कराने तथा बीड राशि खाते में जमा कराने के लिए फोन लगाया तब जाकर ठगी का पता लगा। मंदिर प्रशासन ने मोबाइल नं के आधार पर महाकाल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

मंदिर प्रशासक गणेश कुमार धाकड़ ने बताया 26 अप्रैल को एक व्यक्ति ने मोबाइल से प्रांजल ट्रेडर्स के प्रभात बंसल को फोन लगाया और कहा कि मैं आशीष पुजारी बोल रहा हूं, मंदिर समिति को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर अधिक मात्रा में लड्डू प्रसाद सामग्री खरीदना है। वर्तमान में खाद्य सामग्री के टेंडर नहीं हुए हैं, इसलिए आनलाइन बीड के माध्यम से आपकी फर्म से खाद्यान्ना् व ड्रायफ्रूट सामग्री खरीदना है।

इस हेतु संबंधी फर्म के दस्तावेज तथा 85 हजार रुपये बीड की अर्नेस्ट मनी क्यूआर कोड के माध्यम से जमा करें। व्यापारी ने दिए गए क्युआर कोड पर एक रुपये का भुगतान भी कर दिया। लेकिन बाद में शंका होने पर व्यापारी ने मंदिर कार्यालय में संपर्क किया इस पर सच्चाई पता लगी। इसी बीच बदमाश ने इंदौर के एक एयरकंडीशनर विक्रेता तुषार महेश्वरी को आशीष पुजारी बनकर फोन लगाया तथा 142 एसी खरीदने की बात कही। इसके अलावा उक्त व्यक्ति ने तेजकुमार मंडिवाल निवासी पटेल कालोनी उज्जैन से 45885 रुपये तथा 8110 रुपये की आनलाइन ठगी की है। मंदिर प्रशासन ने महाकाल थाना प्रभारी को मामले की शिकायत की है तथा मोबाइल नंबर के आधार पर कार्रवाई करने को कहा है।

About rishi pandit

Check Also

चुनाव आयोग को इंदौर में वोटिंग प्रतिशत में गिरावट की संभावना

इंदौर मध्य प्रदेश के सबसे ज्यादा वोटर वाले इंदौर में चुनाव आयोग को गर्मी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *