Sunday , May 12 2024
Breaking News

Satna: जनसुनवाई में जिला मुख्यालय के कार्यालय प्रमुखों को अनिवार्य रुप से उपस्थित रहने के आदेश

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा ने प्रत्येक मंगलवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित होने वाली जनसुनवाई में जिला मुख्यालय के कार्यालय प्रमुखों को अनिर्वाय रुप से उपस्थित रहने के संबंध में आदेशित किया है। जारी आदेश में कहा गया है कि जनसुनवाई के दौरान कार्यालय प्रमुख की उपस्थित नहीं रहते है, ऐसी स्थिति में आम जनता द्वारा विभाग से संबंधित प्रस्तुत किये गये आवेदन या समस्या का निराकरण समुचित ढंग से नहीं हो पाता है।

कलेक्टर श्री वर्मा ने जिला कार्यालय प्रमुखों को निर्देशित किया है कि प्रत्येक मंगलवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित होने वाली जन सुनवाई में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेंगे एवं अपने विभाग से संबंधित प्राप्त आवेदनों का निराकरण करना सुनिश्चित करेंगे। अनुभाग, तहसील या विकासखंड स्तर के कार्यालय प्रमुख अपने कार्यालयो में जनसुनवाई के दिन उपस्थित रहकर जनसुनवाई कर समस्याओं का समुचित निराकरण किया जाना सुनिश्चित करेंगे। यदि किसी कार्यालय प्रमुख का शासकीय अथवा अन्य करणों से जन सुनवाई में उपस्थित रहना संभव न हो तो उसको पूर्वानुमति कलेक्टर से प्राप्त करना अनिवार्य होगा। सभी जिला कार्यालय प्रमुख निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाना सुनिश्चित करेंगे।

जिला स्तरीय कृषि मेला 26 अप्रैल को मझगवां में

आजादी के अमृत महोत्सव अंतर्गत ‘‘किसान भागीदारी-प्राथमिकता हमारी’’ अभियान की थीम पर जिला स्तरीय कृषि मेला 26 अप्रैल को कृषि विज्ञान केन्द्र मझगवां के प्रागंण में आयोजित किया जा रहा है। कृषि मेले में प्राकृतिक खेती, कृषि यंत्रीकरण, कृषि की उन्नत एवं नवीन तकनीक पर प्रदर्शनी, किसानों एवं वैज्ञानिकों की परिचर्चा तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम भारत सरकार और राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी का कृषकों को प्रदाय तथा प्रगतिशील एवं नवाचार करने वाले कृषकों को सम्मानित किया जायेगा।
कलेक्टर अनुराग वर्मा ने उप संचालक कृषि, उप संचालक पशु चिकित्सा, परियोजना संचालक आत्मा, उप संचालक उद्यानिकी, सहायक कृषि यंत्री, सहायक संचालक मत्स्य को अपने-अपने विभाग से संबंधित नवीन तकनीक पर प्रदर्शनी या स्टाल लगाकर किसानों को योजनाओं की जानकारी प्रदान करने के निर्देश दिये हैं।

जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक 27 अप्रैल को

सांसद सतना गणेश सिंह की अध्यक्षता में जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक 27 अप्रैल को आयोजित की जायेगी। बैठक में स्मार्ट सिटी सतना की समीक्षा, जिले में 75 अमृत सरोवर बनाये जाने पर चर्चा, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी तथा ग्रामीण), आवास प्लस, जल जीवन मिशन, पेयजल संकट, राष्ट्रीय राजमार्ग में चिन्हित ब्लैक स्पॉट, बरगी नहर एवं बाणसागर परियोजना के अधूरे निर्माण कार्य, समर्थन मूल्य पर गेहूं उर्पाजन, अग्नि दुर्घटना से हुये नुकसान, प्रधानमंत्री सड़क, सुदूर सड़क, सतना जिले में गौरव दिवस मनाने एवं ग्राम पंचायतों के विरुद्ध अनियमितता की शिकायतों पर कार्यवाही की स्थिति की समीक्षा की जायेगी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: नेशनल लोक अदालत 11 मई को

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली के निर्देशानुसार वर्ष 2024 की दूसरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *