Saturday , June 1 2024
Breaking News

Mangal Gochar: 5 राशि के जातक रहे सावधान, मंगल पड़ सकता है भारी..!

Mangal Gochar 2022: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  अप्रैल में ग्रहों के सेनापति मंगलदेव का राशि परिवर्तन होना है। मंगल के राशि परिवर्तन से कई राशि वालों को फायदा-नुकसान होगा। मंगल 7 अप्रैल 2022 को 14:24 बजे कुंभ राशि में गोचर करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। यह इस राशि में 17 मई तक विराजमान रहेंगे। ज्योतिषाचार्य के अनुसार, कुंभ राशि पर शनि का शासन है और मंगल का अंधेरे के साथ तटस्थ संबंध है। मंगल ग्रह को सभी ग्रहों का सेनापति कहा जाता है। मंगल को ऊर्जा, भूमि, शक्ति, साहस, पराक्रम, शौर्य का कारक ग्रह कहा जाता है। जानिए मंगल गोचर से किन राशि वालों को होगा लाभ-नुकसान।

कर्क- ग्रहों के सेनापति मंगल कर्क राशि के पंचम और दशम भाव के स्वामी हैं और इस गोचर के दौरान मंगल ग्रह कर्क राशि के अष्टम भाव में गोचर कर रहा हैं। आप अपने काम पर ठीक से ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे जिससे आपके मन में निराशा पैदा हो सकती है। यह गोचर आपको आर्थिक रूप से असुरक्षित महसूस कराएगा। आपके निजी जीवन में, कुछ गलतफहमी और अहंकार की समस्याओं के कारण आपके जीवनसाथी के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते हैं। काम पर वरिष्ठों या सहकर्मियों के साथ व्यवहार करते समय आप निराशा का अनुभव कर सकते हैं। ऑफिस में प्रोत्साहन की कमी होगी।

तुला-आपके करियर में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं और आप में से कुछ लोग नौकरी बदलने पर विचार कर सकते हैं। काम पर आपको विशेष रूप से सतर्क रहना चाहिए क्योंकि दूसरे आपके खिलाफ साजिश रच सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, लेकिन आपको कोई ऋण चुकाने में परेशानी होगी। आपके निजी जीवन में आपके प्रेम प्रसंग में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। नए संबंध विकसित करते समय बहुत सावधान रहें।

वृश्चिकआप बड़े पैमाने के प्रोजेक्ट्स में सफल होंगे और आपको मित्रों और परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। इस दौरान आप अत्यधिक आक्रामक महसूस कर सकते हैं, जो दूसरों के साथ आपके संबंधों को नुकसान पहुंचा सकता है। आर्थिक रूप से यह समय मध्यम रहेगा, इसलिए स्टॉक या संपत्ति में निवेश करना एक अच्छा विचार नहीं है। निजी जीवन में आपको तनावपूर्ण संबंधों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन आपका जीवनसाथी आपका पूरा साथ देगा।

मकर-परिवार में आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। आपके शब्दों में कुछ कड़वाहट और क्रोध भी हो सकता है, जिससे आपको कुछ कठिनाई हो सकती है। इस व्यवहार से आपको हर कीमत पर बचना चाहिए। अगर आप पूरी तरह से अध्ययन करते हैं और कमाते हैं तो कुछ हद तक आप वित्तीय धन का निर्माण कर सकते हैं। जल्दबाजी में वाहन चलाने से बचें क्योंकि चोट लगने का खतरा है।

मीन-आपके विरोधी और प्रतिद्वंद्वी आपको तनाव और नुकसान में डालने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। इस दौरान आप चिड़चिड़े हो सकते हैं और दूसरों से ईर्ष्या करने की प्रवृत्ति प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप पुनः अपनी जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करना चाहते है तो आपको वित्तीय दायित्वों और चुनौतियों के लिए तैयार रहना चाहिए। आपका पारिवारिक जीवन अस्त-व्यस्त हो सकता है और आप अपने व्यक्तिगत संबंधों से संतुष्ट नहीं हो सकते हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

शुक्र ग्रह भौतिक सुख, विलासिता, प्रेम देने वाले ग्रह

हर व्‍यक्ति सुखी, संपन्‍न और ऐश्‍वर्यपूर्ण जीवन जीना चाहता है. ज्‍योतिष में शुक्र ग्रह को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *