Saturday , May 18 2024
Breaking News

Satna: शासकीय आईटीआई सतना में कैंपस ड्राइव 18 अप्रैल को

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सतना द्वारा एक दिवसीय कैंपस ड्राईव का आयोजन 18 अप्रैल 2022 को प्रातः 10 बजे से शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सतना में किया गया है। जिसमें टाटा मोटर्स, सानंद प्लांट द्वारा विभिन्न ट्रेडो से आईटीआई उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

प्राचार्य शासकीय आईटीआई सतना बीडी तिवारी ने बताया कि कैंपस ड्राइव में फिटर, मोटर मैकेनिक, टर्नर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रिशियन, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, वायरमैन, इंस्ट्रूमेंट्स मैकेनिक ट्रेड से वर्ष 2015 से 2021 तक के आईटीआई उत्तीर्ण महिला एवं पुरुष अभ्यर्थी सम्मिलित हो सकते है। अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 23 वर्ष होनी चाहिए। चयनित अभ्यर्थियों को स्टाइपेण्ड के रूप में 12 हजार 100 रूपये दिये जायेंगे। कैंपस ड्राइव में निर्धारित योग्यता पूरी करने वाले इच्छुक अभ्यर्थी अपने समस्त मूल प्रमाण पत्रों एवं बायोडाटा, सीवी या रिज्यूम सहित नियत तिथि, समय एवं स्थान पर उपस्थित होकर भाग ले सकते है।

अल्प प्रवास पर 18 अप्रैल को सतना आयेंगे खनिज मंत्री

प्रदेश के खनिज साधन और श्रम मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह 18 अप्रैल 2022 को अल्प प्रवास पर सतना आयेंगे। खनिज मंत्री श्री सिंह पन्ना से प्रस्थान कर रात्रि 8 बजे सतना पहुचेंगे और रात्रि 8ः50 बजे रेवांचल एक्सप्रेस से भोपाल के लिये प्रस्थान करेंगे।

प्रदेश में विकासखण्ड स्तरीय स्वास्थ्य मेलों का आयोजन 18 अप्रैल से

आमजन को स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएँ और बेहतर उपचार के लिए प्रदेश में विकासखंड स्तरीय स्वास्थ्य मेलों का आयोजन 18 अप्रैल से शुरू होगा। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी रायसेन जिले के साँची विकासखंड में प्रातः 10 बजे स्वास्थ्य मेले का शुभारंग करेंगे। आज 49 जिलों के 53 विकासखंडों में स्वास्थ्य मेले लगाये जायेंगे। स्वास्थ्य मेला में विभिन्न बीमारियों के विशेषज्ञ चिकित्सक स्वास्थ्य परीक्षण और उपचार करेंगे। स्वास्थ्य परीक्षण के साथ विभिन्न प्रकार की जाँचें भी होंगी। मेले में उपचार, जाँच और दवाइयाँ निःशुल्क मिलेंगी।

21 अप्रैल से फिर शुरू होगी मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में बेटियों के विवाह के लिए परिवारों को सहायता देने वाली लोकप्रिय मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना फिर से शुरू की जा रही है। कोरोना काल में यह स्थगित रही। अब बढ़ी हुई सहायता राशि और बेहतर व्यवस्थाओं के साथ योजना प्रारंभ की जा रही है। योजना के प्रभावी संचालन के लिए सभी जिलों में संबंधित अमले को संवेदनशील होकर सक्रिय भूमिका निभानी है। सामाजिक संस्थाओं का सहयोग भी प्राप्त किया जाएगा। सीहोर जिले के नसरूल्लागंज में 21 अप्रैल को योजना में सामूहिक विवाह का आयोजन होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान स्वयं इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

योजना क्रियान्वयन में हो पूर्ण पारदर्शिता

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि योजना के क्रियान्वयन में पूरी तरह पारदर्शिता रहे। जन-प्रतिनिधियों की सहभागिता के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हों, समितियों में जन-प्रतिनिधि शामिल रहें। सीहोर जिले का कार्यक्रम ऐसा होना चाहिए जो अन्य जिलों के लिए आदर्श बने। योजना काफी प्रशंसनीय रही है। इस नाते कार्यक्रम भी यादगार होना चाहिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जिन बेटियों के विवाह हो रहे हैं, उन्हें योजना में प्राप्त होने वाली सामग्री के साथ ही सामाजिक स्तर पर भी उपहार आदि देने की पहल सराहनीय है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: विकास योजनाओं के क्रियान्वयन की सतत निगरानी करें-अतिरिक्त मुख्य सचिव

संभागीय बैठक के निर्णयों पर तत्परता से कार्यवाही करें-श्री कंसोटिया सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कमिश्नर कार्यालय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *