Friday , May 10 2024
Breaking News

 Satna: सभी मिलकर गांव को आत्मनिर्भर बनायें, तभी गौरव दिवस का संकल्प पूरा होगा- राज्यमंत्री श्री पटेल

राज्यमंत्री रामगढ़ के गौरव दिवस में हुये शामिल

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक कल्याण, पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने अमरपाटन प्रवास के दौरान शनिवार को ग्राम पंचायत रामगढ़ के गौरव दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुये। राज्यमंत्री श्री पटेल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह के चौहान के दिशा-निर्देशन में प्रदेश के प्रत्येक ग्राम का वर्ष के किसी एक दिन गौरव दिवस मनाने का कार्यक्रम शुरु हो चुका है। रामगढ़ गांव का गौरव दिवस 2 अप्रैल को मनाया जा रहा है। उन्होने कहा कि गांव के गौरव दिवस मनाने का मतलब है कि यहां के सभी नागरिक गांव की आवश्यकता की प्रतिपूर्ति के लिये इकट्ठे होकर गांव की समस्याओं को हल करने का संकल्प लें और अपने गांव को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में एक कदम बढ़ायें। जब गांव के सभी नागरिक मिलकर गांव की समस्याओं को एकजुट होकर हल करेंगे, तभी गांव के गौरव दिवस मनाने का संकल्प पूरा होगा।

राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि राष्ट्रऋषि नानाजी देशमुख का कहना था कि अपने लिये तो सब जीते हैं, हमे अपनो के लिये जीना है। जो शोषित, गरीब व्यक्ति हैं, हमे उनकी मदद करनी है एवं उन्हें मुख्यधारा से जोड़ना है। उन्होने ने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार गांवों के विकास के लिये विकास योजनायें संचालित कर रही है। राज्यमंत्री श्री पटेल ने बताया कि रामगढ़ गांव में तीन आंगनवाड़ी केन्द्र है। जिसमें से एक आंगनवाड़ी केन्द्र को गांव के सरपंच, दूसरी आंगनवाड़ी केन्द्र को स्थानीय नागरिक जो आर्थिक रुप से सशक्त है तथा तीसरी आंगनवाड़ी को गांव के सभी व्यक्तियों को मिलकर गोद लेने का सुझाव राज्यमंत्री श्री पटेल ने दिया। इस मौके पर रमाशंकर मिश्रा, लालजी द्विवेदी, सतेन्द्र सिंह, अखिलेश्वर सोनी मनीष चतुर्वेदी, सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं आमजन उपस्थित रहे।

राज्यमंत्री श्री पटेल ने नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का किया शुभारंभ

प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण, पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री  रामखेलावन पटेल ने विगत दिवस अमरपाटन क्षेत्र के ग्राम डिठौरा में नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का बतौर मुख्य अतिथि फीता काट कर शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका हौसला बढ़ाया।
राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि बीते दिनों विधानसभा क्षेत्र के विधायक ट्रॉफी में समस्त ग्राम पंचायतों के खिलाड़ियों ने बढ़-चढ़कर अपनी सहभागिता दिखाई थी। निश्चित रूप से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों मे खेलों के प्रति रुझान को देखते हुए आने वाले समय में और भी बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास किया जायेगा।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *