Wednesday , July 3 2024
Breaking News

उमरिया में 14 वर्षीय मासूम बनी मां, पिता शराब के नशे में 11 महीने से कर रहा था दुष्कर्म

OMG: उमरिया/ उमरिया जिले में एक दिल को दहला देने वाली ऐसी खबर सामने आई है जिस पर विश्वास करना सहज नहीं होगा। एक 14 वर्षीय मासूम बच्ची मां बन गई है और इसके लिए जिम्मेदार कोई और नहीं उसका अपना सगा पिता है। पिता लगातार दैहिक शोषण कर रहा था जिसके कारण 14 वर्षीय मासूम न सिर्फ गर्भवती हो गई बल्कि एक दिन पहले उसने उमरिया जिला अस्पताल में एक बच्चे को जन्म भी दे दिया। दिल को दहला देने वाली यह घटना तब सामने आई जब मासूम की डिलीवरी के बाद इसकी जानकारी अस्पताल चौकी के आरक्षक को लगी। आरक्षक ने जब मासूम बच्ची से पूछताछ की तो पता चला कि मासूम बच्ची का अभी विवाह भी नहीं हुआ है और वह मां बन गई। मासूम बच्ची ने रोते हुए पुलिस को बताया कि उसकी इस दशा के लिए कोई और नहीं बल्कि उसका पिता ही जिम्मेदार है।

लंबे समय से कर रहा था दुराचार

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मासूम बच्ची के साथ दुराचार की यह घटना पिछले लगभग 11 महीनों से हो रही थी। पिता शराब के नशे में अपनी मासूम बच्ची के साथ दुराचार कर रहा था और किसी को भी इस घटना की जानकारी नहीं लग पाई। इसी दौरान मासूम गर्भवती हो गई लेकिन इसके बावजूद किसी ने इस दिशा में ध्यान नहीं दिया।

डिलीवरी कराने लेकर अस्पताल पहुंचाया

स्थिति यहां तक आ गई कि मासूम के गर्भ को ठहरे हुए 9 महीने होने लगे और उसे प्रसव पीड़ा होने लगी। इस मामले का एक और घिनौना हिस्सा यह है कि जब मासूम को प्रसव पीड़ा शुरू हुई तो उसे इस दशा तक पहुंचाने वाले उसके पिता ने ही उसकी डिलीवरी के लिए उसे अस्पताल भी पहुंचाया। मासूम को डिलीवरी के लिए पहले बिरसिंहपुर पाली अस्पताल ले जाया गया और इसके बाद उसे जिला अस्पताल लाया गया। जिला अस्पताल में डिलीवरी के बाद स्टाफ के बीच यह विषय चर्चा का कारण बन गया।

अस्पताल परिसर से पुलिस तक पहुंची बात

मासूम की डिलीवरी के बाद स्टाफ नर्स और वार्ड बॉय से होती हुई यह जानकारी अस्पताल परिसर में स्थित पुलिस चौकी तक पहुंच गई। पुलिस चौकी में ड्यूटी पर तैनात आरक्षक ने इस बारे में जाकर जब पूछताछ की तो पूरी जानकारी सामने आ गई। मासूम लड़की ने इस घटना के बारे में विस्तार से बताया कि किस तरह से उसके पिता ने उसे अपनी हवस का शिकार बनाना शुरू किया था। मासूम बच्ची ने यह भी बताया कि वह न सिर्फ डर के कारण बल्कि लोक लाज के भय से भी इस बारे में किसी से कुछ नहीं कह पा रही थी। जिसका परिणाम है कि आज वह इस पहुंच गई। पुलिस ने इस घटना की जानकारी सामने आने के बाद मामला दर्ज कर लिया है और आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर मैहर और एसपी ने दी नवीन कानूनों की जानकारी

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारतीय न्याय संहिता, नागरिक सुरक्षा संहिता 2023, भारतीय साक्ष्य अधिनियम 2023 में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *