Sunday , April 28 2024
Breaking News

Satna: बच्चे के लिए कर दी महिला की हत्या, 4 माह का लड़का छीना, महिला समेत 7 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

  • लड़के की चाहत में की सनसनीखेज वारदात
  • पुलिस कप्तान धर्मवीर सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में किया वारदात का खुलासा
  • सतना, शहडोल और प्रयागराज से गिरफ्तार किये गए आरोपी 
  • नशीली दवा देकर बेहोश करने के बाद महिला की हत्या गला दबाकर की

 

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ बीते 13 मार्च को कोलगवां थाना अंतर्गत हनुमान नगर नई बस्ती में किराए के मकान में बंद कमरे में मिले एक सप्ताह पुराने महिला के शव की गुत्थी सतना पुलिस ने सुलझा ली है। मंगलवार शाम को पत्रकारवार्ता कर पुलिस अधीक्षक ने जानकारी दी और बताया कि यह हत्याकांड था जिसमें लड़के की चाह पर आरोपियों ने एक महिला की हत्या कर उसका चार माह का बच्चा छीन लिया था। महिला की गुमशुदगी की शिकायत के आधार पर उसकी शिनाख्त क्रेशनी चौधरी निवासी राजेंद्र नगर सतना के रूप में हुई थी जिसकी गुमशुदगी की शिकायत कोतवाली थाना में उसके पति द्वारा दर्ज की गई थी।

इस मामले में सात आरोपियों को पुलिस ने सतना, शहडोल और प्रयागराज से गिरफ्तार किया है जिन्होंने लड़के के लिए सतना में किराये का मकान लेकर एक महिला की हत्या नशीली दवा देकर बेहोश करने के बाद गला दबाकर कर दी थी। इस अंधी हत्या के बाद हत्यारों को पकड़ने के लिए 10 हजार का इनाम पुलिस ने रखा था।

शहडोल की महिला के कहने पर की वारदात 

पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह यादव ने बताया कि 13 मार्च को शव मिलने के बाद जांच की गई जिसमें फरियादी अविनाश चौधरी निवासी राजेंद्र नगर से शव की पहचान कराई गई जिसने कपड़ों एवं हुलिए के आधार पर उक्त शव अपनी पत्नी का होना बताया। साथ ही ये भी बताया कि उसके साथ चार माह का लड़का अभिराज भी था। पुलिस ने शव परिजनों को सौंप हत्या और बच्चे केअपहरण का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जांच में थाना प्रभारी कोलगवां देवेंद्र सिंह चौहान के नेतृत्व में अलग-अलग टीम का गठन करते हुए साइबर सेल द्वारा संभावित स्थानों पर दबिश दी गई एवं संदेही के तौर पर गौरव सिंह सिसोदिया निवासी महुआ बस्ती जो इलाहाबाद में ईटा हटा में काम करता है जिसे पकड़कर बारीकी से पूछताछ की गई, जिसने बताया कि 5-6 माह पहले उसकी शहडोल के घरौला मोहल्ला निवासी सुधा गोले से मुलाकात होने लगी। सुधा के पति का देहांत हो चुका है। उसी ने अपनी बहन के लिए जिसकी दो बच्चियां थी उसके लिए बच्चे की व्यवस्था करने कहा था। इस मामले में एक अन्य आरोपित उमेश शर्मा से भी सुधा ने बात कर बच्चे की व्यवस्था करने कही जिसने 30 हजार रुपये सहित जिला अस्पताल में भर्ती होने कहा जिसके बाद लवकुश बेलवार एवं सतीश उर्फ सनी के साथ नई बस्ती गए एवं संजय गुप्ता के मकान में दो कमरा किराए से लिया फिर तीन मार्च 22 को लवकुश, सतीश उर्फ सनी, उमेश शर्मा व सुधा गोले तथा सुधा का भाई विष्णु प्रताप मिलकर बच्चा प्राप्त करने के लिए लग गए। बताया गया है कि जब जिला अस्पताल में व्यवस्था नहीं हुई तो उमेश शर्मा ने बच्चे की व्यवस्था के लिए गौरव सिंह को कहा तथा सुधा गोले ने भी गौरव सिंह पर बच्चे के लिए दबाव बनाया। इसके बाद गौरव सिंह ने अपनी पुरानी परिचित मृतका क्रेशनी चौधरी के चार माह के लड़के को मृतका क्रेशनी से छीनने की योजना बनाई और पांच मार्च 2022 को गौरव सिंह ने क्रेशनी चौधरी निवासी राजेन्द्र नगर कोतवाली को जिसके पास चार माह का बच्चा था उसे फोन कर बस स्टैंड बुलवाया जहां से अपने किराए के मकान में ले जाकर क्रेशनी के चाय में नशा की गोली मिलाकर बेहोश कर दिया।

उसके बाद गौरव, सतीष उर्फ सनी, लवकुश बेलदार, विष्णु प्रताप ने मिलकर क्रेशनी को गला दबाकर मार डाला और सुधा गोले तथा लवकुश बेलदार क्रेशनी का चार माह का बच्चा लेकर सनी बेलदार के मोटरसाइकिल से बस स्टैंड पहुंचे एवं वहां पूर्व से इंतजार कर रहे उमेश शर्मा की मौजूदगी में अर्चना को बच्चा दे दिया एवं सुधा, अर्चना तथा लवकुश बच्चे को लेकर रीवा चले गए। इसके बाद समाज में यह बात फैला दी कि अर्चना का लड़का सीरियस है जिसे रीवा रेफर किया गया है, रीवा में अर्चना के ससुराल वालों के आने पर बच्चे को देखकर उसे लेने से यह कह कर इंकार किया कि यह बच्चा अभी का जन्मा नहीं है तब सुधा गोले ने ट्रेन से ले जाकर बच्चे को कटनी में लावारिस छोड़ दिया जिसे एक जिम्मेदार महिला द्वारा उस बच्चे को उठाकर पुलिस के सुपुर्द किया गया जो वर्तमान में स्वस्थ हालत में शिशु ग्रह कटनी में है।

एक लाख 9 हजार रुपये किए खर्च 

अर्चना एवं सुधा द्वारा नया बच्चा (लड़का) प्राप्त करने के लिए 1 लाख 2 हजार रुपये गौरव सिंह को तथा सात हजार रुपये उमेश शर्मा को दिया गया। यह रुपये आरोपियों द्वारा खर्च कर दिए गए हैं। प्रकरण के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसमें उमेश शर्मा 40 वर्ष निवासी नई बस्ती कोलगवां, लवकुश बेलदार 19 वर्ष निवासी अहिरान मोहल्ला नागौद, सतीष उर्फ सनी बेलदार 19 वर्ष निवासी चौधरी मोहल्ला नागौद, सुधा गोले 24 वर्ष निवासी घरौला मोहल्ला शहडोल, अर्चना गोले 26 वर्ष निवासी घरौला मोहल्ला शहडोल, गौरव सिंह 23 वर्ष निवासी महुआ बस्ती, विष्णु प्रताप 20 वर्ष निवासी चौरसिया मोहल्ला रामनगर शामिल हैं।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: अमेठी में ट्रैक्टर ट्राली पलटी, रीवा निवासी चालक समेत दो की मौत

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ गौरीगंज-मुसाफिरखाना मार्ग पर बृहस्पतिवार को ईंट लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्राली चंदौकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *