Thursday , May 16 2024
Breaking News

Satna: कमिश्नर और एडीजीपी ने की मैहर नवरात्र मेला तैयारियों की समीक्षा

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ संभागीय आयुक्त अनिल सुचारी और एडीजीपी केपी वेंकटेश्वर राव ने शुक्रवार को मैहर पहुंच कर मैहर के नवरात्रि मेले के आयोजन की तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था के चाक-चौबंद इंतजामो के संबंध मे अधिकारियों और मंदिर प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों की बैठक ली।

इस मौके डीआईजी मिथलेश शुक्ला, कलेक्टर अनुराग वर्मा, पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह, सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव भी उपस्थित रहे।

तीन समूहों की शराब दुकानो की नीलामी 15 मार्च को

जिला आबकारी अधिकारी विभा मरकाम ने बताया कि जिले की मदिरा दुकानों (कंपोजिट शॉप) के 25 समूहों में से 22 समूहों की दुकानो का निष्पादन किया जा चुका है। शेष 3 समूहो का निष्पादन ई-टेण्डर की चतुर्थ चरण प्रक्रिया द्वारा किया जायेगा।
जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि इन शेष 3 समूहो की निष्पादन प्रक्रिया में ई-टेण्डर के ऑनलाईन प्रपत्र डाउनलोड कर 15 मार्च को अपरान्ह एक बजे तक सबमिट किये जा सकेंगे। कलेक्टर अनुराग वर्मा की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय समिति द्वारा कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में 15 मार्च को दोपहर 2 बजे से ई-टेण्डर खोलने कर निष्पादन की प्रक्रिया संपन्न की जायेगी। जिन 3 समूहो का निष्पादन शेष है, उनमें कोलगवां समूह की 2 दुकाने, रामनगर समूह की 3 दुकानें और झुकेही समूह की 2 दुकाने शामिल हैं।

विधानसभा क्षेत्र नागौद की विधायक कप प्रतियोगिता का शुभारंभ शनिवार को 

खेल एवं युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में विधानसभा क्षेत्र नागौद की विधायक कप 2021-22 प्रतियोगिता का शुभारंभ 12 मार्च 2022 को प्रातः 11 बजे उचेहरा में विश्राम गृह के सामने होगा। प्रभारी जिला खेल एवं युवा कल्याण विभाग एसके जैन ने बताया कि खेल प्रतियोगिता में कबड्डी को शामिल किया गया है। प्रतियोगिता में शामिल होने के लिये विधानसभा क्षेत्र के इच्छुक पुरुष एवं महिला खिलाड़ी 12 मार्च को दोपहर 12 बजे तक खेल प्रशिक्षक एसपी तिवारी (मो.नं. 8982237027) एवं पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह (मो.नं. 9893468874) के पास पंजीयन करा सकते हैं। प्रतियोगिता में शामिल होने के लिये उम्र की कोई बाध्यता नहीं है। प्रतियोगिता के विजेता एवं उप विजेता टीम के सदस्यों का समापन अवसर 13 मार्च को कप, मेडल, स्पोर्ट्स किट, प्रमाण पत्र से पुरूस्कृत किया जायेगा।

शांति समिति की बैठक 12 मार्च को

होली के पर्व पर शांति व्यवस्था एवं सद्भावना बनाये रखने के उद्देश्य से जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अनुराग वर्मा की अध्यक्षता में 12 मार्च को दोपहर 12 बजे से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की जायेगी। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने सभी एसडीएम और अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) को भी अपने स्तर से अनुभाग स्तर की शांति समितियों की बैठक आयोजित करने के निर्देश दिये हैं।

 12 मार्च को समारोह की द्वितीय संध्या में होगा हेमांगी भगत का गायन और गीता चन्द्रन का भरतनाट्यम

मैहर में प्रतिवर्ष होने वाले ख्यातिलब्ध उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह इस 13 मार्च तक आयोजित किया जा रहा है। जिला प्रशासन, स्थानीय आयोजन समिति मैहर एवं नागरिकों के सहयोग से संस्कृति विभाग और उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी, मध्यप्रदेश संस्कृति परिषद के संयुक्त आयोजन में तीन दिवसीय समारोह की संगीत संध्या रात्रि 7ः30 बजे से प्रारंभ होगी। कार्यक्रम में सभी नागरिकों का प्रवेश निःशुल्क रहेगा।

संगीत समारोह की द्वितीय संध्या में 12 मार्च को उस्ताद अली खां वृन्द वादन कोलकाता द्वारा वृन्द वादन, हेमांगी भगत नेने हैदराबाद द्वारा गायन, पंडित बंसत काबरा जोधपुर द्वारा सरोद, आचार्य गोस्वामी गोकुलोत्स्व जी महाराज इंदौर द्वारा गायन तथा दिल्ली की गीता चन्द्रन एवं साथी कलाकारो द्वारा भरतनाट्यम समूह की प्रस्तुतियां होंगी।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: पेड़ से टकराया वाहन, हादसे में शिक्षक और उसकी पत्नी की मौत

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले में ब्यौहारी थाना क्षेत्र के अमडीह महादेवा गांव के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *