Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Satna: अवैध मदिरा एवं महुआ लाहन के विरुद्ध आबकारी विभाग की कार्यवाही

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा के निर्देशन में बुधवार को आबकारी विभाग द्वारा होली के त्यौहार के दृष्टिगत अवैध मदिरा के विनिर्माण, संग्रहण एवं विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही करते हुये हांथ भट्टी मदिरा और महुआ लाहन को नष्ट किया गया।
जिला आबकारी अधिकारी विभा मरकाम ने बताया कि वृत्त प्रभारी नागौद मय आबकारी बल द्वारा नागौद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम अकहा, कटरा मोहल्ला, उचेहरा एवं खोखरा उचेहरा में अवैध मदिरा और महुआ लाहन को नष्ट कार्यवाही की गई।

कार्यवाही के दौरान अकहा में 7 लीटर हांथ भट्टी मदिरा, कटरा मोहल्ला में 5 लीटर हांथभट्टी मदिरा और 30 किलोग्राम महुआ लाहन तथा ग्राम खोखर्रा में 1230 किलोग्राम महुआ लाहन नष्ट किया गया है। आरोपियों के विरुद्ध म.प्र. आबकारी अधिनियम 1915 के तहत कार्यवाही भी की गई है। उन्होने बताया कि कार्यवाही की सफलता को देखते हुये कलेक्टर श्री वर्मा द्वारा अवैध मदिरा के विरुद्ध अद्यतन कार्यवाही करने एवं अवैध मदिरा के विक्रय, विनिर्माण, संग्रहण एवं परिवहन पर विशेष सतर्कता एवं कठोरता से प्रभावी नियंत्रण बनाये रखने के लिये निर्देशित किया गया है।

रोजगार मेला में 608 आवेदक चयनित

जिला रोजगार कार्यालय सतना द्वारा गुरुवार को रोजगार मेला का आयोजन रामाकृष्णा कॉलेज एवं यशस्वी गु्रप के सहयोग से किया गया। जिसमें जिले के विभिन्न स्थानों से आये बेरोजगार युवक-युवतियों ने भाग लिया। जिला रोजगार अधिकारी सीमा वर्मा ने बताया कि रोजगार मेले में शामिल 12 कंपनियों के द्वारा 608 आवेदको का प्राथमिक चयन किया गया। इस अवसर पर जिला रोजगार कार्यालय के अधिकारी, कर्मचारी, रामाकृष्णा कॉलेज के प्राचार्य एवं कंपनियों के प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

जिला स्तरीय कैंपस ड्राइव में 38 अभ्यर्थी चयनित

शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सतना में मंगलवार को कैंपस ड्राइव का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के विभिन्न स्थानों से आये 175 बेरोजगार युवक-युवतियों ने भाग लिया। संस्था के प्राचार्य के बीडी तिवारी ने बताया कि कैंपस ड्राइव में माईलैन लैबोरेट्रीज लिमिटेड पीथमपुर द्वारा साक्षात्कार उपंरात 38 अभ्यर्थियों का अप्रेन्टिसशिप के लिये चयनित किया गया। इस अवसर पर टीपीओ अजय सिंह बागरी, कंपनी के पदाधिकारी एवं अभ्यर्थी उपस्थित थे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *