Wednesday , May 8 2024
Breaking News

Women World Cup 2022: महिला विश्व कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 107 रन से हराया, 100% जीत का रिकॉर्ड 

IND vs Pak Women: digi desk/BHN/न्यूजीलैंड/ न्यूजीलैंड में खेले जा रहे आईसीसी महिला विश्वकप में भारत ने पाकिस्तान को 107 रन से हरा दिया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पाकिस्तान को 245 रन का टारगेट दिया। जवाब में पाकिस्तान की टीम 137 रन ऑलआउट हो गई। मध्य प्रदेश के शहडोल की बेटी पूजा वस्त्रकार को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस तरह टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ 100% जीत का अपना रिकॉर्ड कायम रखे हुए है। पाकिस्तान की महिला टीम अब तक किसी वनडे (किसी विश्व कप मुकाबले में भी नहीं) में भारत को नहीं हरा सकी है।

इससे पहले भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 244 रन बनाए। एक समय भारतीय टीम की हालत खराब लग रही थी, लेकिन निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी की बदौलत टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच गई। मध्य प्रदेश के शहडोल की ऑलराउंडर खिलाड़ी पूजा वस्त्रकार (67 रन) टॉप स्कोरर रहीं। पूजा के अलावा सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (52 रन), स्नेहा राणा (नाबाद 53 रन) और दीप्ति शर्मा (40 रन) ने उल्लेखनीय पारियां खेलीं। पाकिस्तान की ओर से निदा डार और नशरा संधु ने 2-2 विकेट लिए।

कभी भी मैच में मजबूत नजर नहीं पाक टीम

पाकिस्तान की महिला टीम कभी भी मैज जीतने की स्थिति में नजर नहीं आई। नियमित अंतराल में उसके विकेट गिरते रहे और जरूरी रनरेट बढ़ता चला गया। सलामी बल्लेबाज सिदरा अमीन ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। भारतीय टीम की ओर से राजेश्वरी गाडकवाड़ ने 4 विकेट लिए। वहीं झुलन गोस्वामाी और स्नेहा राणा को 2-2 विकेट मिले।

भारत के खिलाफ अब तक एक भी मैच जीती पाकिस्तान टीम

जहां तक ​​वन-डे इंटरनेशनल का सवाल है, दोनों टीमों ने 10 मौकों पर एक-दूसरे का सामना किया है, जिसमें वीमेन इन ब्लू (भारतीय टीम) हर बार हावी रही है। विश्व कप में 2009, 2013 और 2017 में अब तक के दोनों पक्षों के बीच तीन मुकाबलों में पाकिस्तान एक भी जीत दर्ज नहीं कर सकी है।

 

About rishi pandit

Check Also

पतंजलि के खिलाफ भ्रामक विज्ञापन का केस दायर करने वाले IMA की ही अब सुप्रीम कोर्ट ने खिंचाई की

नई दिल्ली बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद के खिलाफ भ्रामक विज्ञापन का केस दायर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *