Sunday , September 22 2024
Breaking News

राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर जिला ट्रेड यूनियन कौंसिल की बैठक संपन्न

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ श्रमिकों के हित से जुड़ी कई मांगो लेकर ट्रेड यूनियन 26 नवंबर को राष्ट्रव्यापी हड़ताल करने की तैयारी कर रहा है। इसी तारतम्य में कृष्ण नगर स्थित कार्यालय में मंगलवार को जिला ट्रेड यूनियन कौंसिल सतना की बैठक सम्पन हुई। बैठक की अध्यक्षता टीयूसी के अध्यक्ष कॉम टीपी पांडे ने की एवं टीयूसी महासचिव कॉम संजय सिंह तोमर ने बैठक का संचालन किया।
कॉम संजय सिंह तोमर ने बताया कि 26 नवम्बर की आम हड़ताल सतना में भी की जावेगी। इस हड़ताल में देश के 11 में से 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के साथ स्वतंत्र ट्रेड यूनियंस जिसमे बैंक, बीमा, बीएसएनएल, रक्षा पोस्टल एवं केंद्रीय कर्मचारी संगठन के साथ राज्य कर्मचारी संगठनों का भी समर्थन प्राप्त है।
देश के इतिहास में संयुक्त ट्रेड यूनियनों की ये 20 वीं आम हड़ताल है जिसमें 25 करोड़ से ज्यादा लोग हिस्सेदारी करेंगे।
इस हड़ताल की प्रमुख माँगो में 24 करोड़ बेरोजगारों को रोजगार,बेतहाशा वृद्धि से बढ़ रही महँगाई पर रोक,देश के सार्वजनिक उद्योगों के निजीकरण पर रोक,श्रम कानूनों में किये जा रहे बदलाव पर रोक,देश मे जो लोग आयकर नही दे सकते हो उनको 7500 रुपये की आर्थिक सहायता एवं देश के 40 करोड़ गरीबो को प्रति व्यक्ति 10 किलो अनाज दिये जाने संबंधी मांग शामिल हैं।
कॉम संजय सिंह तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि 11 नवम्बर को दोपहर 1 बजे जिला कलेक्टर सतना को आम हड़ताल की सूचना टीयूसी के प्रतिनिधि मंडल द्वारा दी जावेगी।
आज की बैठक में टीयूसी के संरक्षक कॉम हरी प्रकाश गोस्वामी,इंटक के शंकर सिंह तिवारी,एटक के कॉम रामसरोज कुशवाहा, सीटू के कॉम टीपी दुबे, बीएसएनएलयू के कॉम योगेश शर्मा,सतना डिवीजन इंश्योरेंस एम्प्लाइज एशोसिएशन के कॉम धर्मेंद्र सिंह बघेल,एमपीबीई, के कॉम राजीव उपाध्याय,एमपीएमएसआरयू के कॉम वीरेंद्र सिंह रावल, कॉम आनंद पांडे, मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के कॉम प्रमेन्द्र गौतम कॉम विकल्प गौतम, के के शुक्ला पश्चिम मध्य रेलवे एम्प्लाइज यूनियन के कॉम पुष्पेन्द्र तिवारी एवं अखिल भारतीय पोस्टल संघ के कॉम बीके शुक्ला उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: अलाउद्दीन खां संगीत समारोह संबंधी बैठक संपन्न, कलेक्टर ने दिये विभागीय अधिकारियों को निर्देश

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ विगत वर्षो के भांति इस वर्ष भी उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *