Thursday , May 16 2024
Breaking News

IND vs SL Series: BCCI ने बदलाव के साथ भारत-श्रीलंका सीरीज के शेड्यूल का किया ऐलान

IND vs SL Series: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच होने वाली टी20 और टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव का ऐलान करते हुए नया शेड्यूल घोषित कर दिया है। श्रीलंकाई टीम के भारत दौरे की शुरुआत 24 फरवरी से टी20 सीरीज से होगी, और फिर 4 मार्च से दो मैचों की टेस्ट खेली जाएगी। पहला टी20 मैच 24 फरवरी को लखनऊ में खेला जाएगा, जबकि बाकी के दो टी20 मैच धर्मशाला में 26 और 27 फरवरी को होंगे। इसके बाद भारत-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच 4 से 8 मार्च तक मोहाली में खेला जाएगा। पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मोहाली में ही अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे। वहीं दूसरा टेस्ट मैच डे-नाइट होगा, जो 12 से 16 मार्च तक बेंगलुरु में खेला जाएगा। भारत और श्रीलंका के बीच टेस्‍ट सीरीज आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2021-23 का हिस्‍सा होगी।

पहले दोनों टीमों के बीच इस सीरीज की शुरुआत 26 फरवरी को टेस्ट मैचों के साथ होनी थी, लेकिन अब कार्यक्रम में बदलाव किया गया है और टी20 मैचों से दौरे की शुरुआत हो रही है। भारत और श्रीलंका के बीच जुलाई 2021 के बाद से यह पहली सीमित ओवर सीरीज है। भारत ने आखिरी बार श्रीलंका का दौरा किया था, जहां उसने तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेले थे। भारतीय टीम ने तब वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी। इसके बाद टी20 इंटरनेशनल सीरीज मेजबान टीम ने अपने नाम की थी।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट के आग्रह पर टी20 सीरीज से शुरुआत करने का फैसला किया गया क्योंकि श्रीलंका की टी20 टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में है और ऐसे में एक बायो-सिक्योर बबल से दूसरे बायो-सिक्योर बबल में टीम को ले जाने से सुरक्षा का खतरा कम रहेगा।

 

About rishi pandit

Check Also

PM Modi: आजमगढ़ में बोले PM मोदी- ‘सपा-कांग्रेस दल दो, लेकिन दुकान एक, बेचते हैं झूठ, तुष्टिकरण, परिवारवाद का सामान’

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदानपीएम मोदी की गुरुवार को यूपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *