Friday , May 17 2024
Breaking News

Satna: विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम शनिवार को सतना आयेंगे

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम 12 फरवरी को एक दिवसीय प्रवास पर सतना आयेंगे। श्री गौतम अपने निर्धारित कार्यक्रमानुसार रीवा से प्रस्थान कर प्रातः 10ः20 बजे सतना पहुंचेंगे और प्रभात विहार कॉलोनी में मोतीलाल गोयल के निवास पर सौजन्य भेंट करेंगे। इसके उपरांत प्रातः 10ः40 बजे भरजुना माता मंदिर बाबूपुर चौकी लिये प्रस्थान करेंगे और प्रातः 11 बजे भरजुना माता मंदिर पहुंचकर देवी दर्शन एवं पूजन के कार्यक्रम में शामिल होंगे। अध्यक्ष श्री गौतम प्रातः 11ः30 बजे भरजुना से नरेन्द्र दामोदर दास मोदी स्टेडियम बाबूपुर के लिये प्रस्थान करेंगे और दोपहर 12ः10 बजे बाबूपुर स्टेडियम पहुंचकर स्टेडियम के उद्घाटन एवं सांसद खेल ट्राफी के शुभारंभ में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होंगे। इसके उपरांत दोपहर 2ः30 बजे बाबूपुर सतना से चोरहटा रीवा के लिये प्रस्थान करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज बैतूल से करेंगे प्रधानमंत्री फसल बीमा राशि का वितरण

ग्राम, तहसील एवं जिला स्तर पर किया जायेगा कार्यक्रम का प्रसारण

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत प्रदेश के कृषकों को फसल क्षति दावा राशि वितरित करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान शनिवार, 12 फरवरी 2022 को दोपहर 12 बजे न्यू बैतूल स्कूल ग्राउंड, कोठी बाजार, बैतूल में सिंगल क्लिक से खाते में राशि का अंतरण करेंगे। खरीफ 2020 और रबी 2020-21 के 49 लाख दावों का भुगतान किया जाएगा। किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल भी उपस्थित रहेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान बैतूल में जिला स्तरीय कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। कार्यक्रम का लाइव प्रसारण डीडी एमपी, क्षेत्रीय चैनल, आकाशवाणी के साथ सीएम मध्यप्रदेश, जनसंपर्क और कृषि विभाग के फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर किया जाएगा।

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने समस्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को ग्राम पंचायत स्तर पर ग्राम पंचायत सचिवों के माध्यम से कृषकों को सीधा प्रसारण दिखाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। कार्यक्रम के सीधे प्रसारण से जुड़ने के लिये शासन द्वारा सेल्फ पंजीयन की सुविधा भी प्रदान की गई है। जिसके लिये नागरिक को www.mp.my.gov.in पोर्टल पर विजिट करना होगा। पोर्टल में रजिस्टर नाउ लिंक पर क्लिक कर आधारभूत जानकारी नाम, मोबाइल नंबर और जिला जानकारी भरकर सेल्फ पंजीयन किया जा सकता है।

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने सचिव कृषि उपज मण्डी सतना को फसल बीमा की राशि वितरण के सजीव प्रसारण कार्यक्रम में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुये मंत्रीगण, सांसद, विधायक एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करने के निर्देश दिये हैं। इसके साथ ही कार्यक्रम में कृषकों की सहभागिता और मुख्यमंत्री जी के उद्बोधन का सजीव प्रसारण दिखाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिये हैं।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई, सब्जी विक्रेता ने बाट से किया हमला, पुलिस लेट पहुंची

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई की गई। सब्जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *