Sunday , May 12 2024
Breaking News
demo pic

Panna: पन्ना में 139 नग हीरों की नीलामी 24 फरवरी से शुरू होगी 

पन्ना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ हीरों की नीलामी 24 फरवरी से शुरू होकर कुल हीरों की नीलामी पूर्ण होने तक चालू रहेगी। हीरा अधिकारी पन्ना रवि पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि सुबह 9:00 बजे से 11:00 बजे तक हीरो का निरीक्षण किया जाएगा, तत्पश्चात उनकी बोली की जाएगी। नीलामी में उज्जवल, मैले व औद्योगिक किस्म के 139 नग हीरे रखे जाएंगे जिनकी अनुमानित कीमत 1 करोड़ 78 लाख 61हजार 890 रुपये है। हीरा अधिकारी ने बताया कि हीरों की इस नीलामी में सबसे बड़ा उज्जवल किस्म का कीमती हीरा भी रखा जा रहा है, जिसका वजन 14.09 कैरेट है। इसके अलावा 13.54 कैरेट वजन का भी हीरा है जो नीलामी में आकर्षण का केंद्र रहेगा।

 नीलामी में भाग लेने के पूर्व 5 हजार रुपए की करनी होगी अमानत राशि जमा

जिला हीरा कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार हीरा नीलामी में बोलीदार को भाग लेने के पूर्व अमानत राशि 5 हजार रुपए जमा कराने होंगे तथा उच्चतम बोली लगाने वाले व्यक्ति के पक्ष में अंतिम निर्णय होने के तुरंत बाद उसे नीलामी मूल्य की 20 प्रतिशत राशि एकमुश्त हीरा कार्यालय पन्ना में जमा करनी होगी अन्यथा बोली निरस्त समझी जाएगी। इसके बाद शेष राशि का भुगतान नीलामी समाप्ति दिनांक से 30 दिवस की समय अवधि में किया जाएगा और हीरा प्राप्त किया जा सकेगा।

कर्मचारियों के अभाव में कैसे होगी हीरों की नीलामी

पन्ना जिले की उथली हीरा खदानों से प्राप्त होने वाले हीरों की नीलामी कराई जाती है। इस वर्ष भी 24 फरवरी से संयुक्त कलेक्ट्रेट भवन पन्ना में हीरों की नीलामी कराई जानी है। इस नीलामी में 175.82 कैरेट वजन के 139 नग हीरे रखे जाएंगे। खनिज अधिकारी पन्ना रवि पटेल जो हीरा अधिकारी के भी प्रभार में हैं उन्होंने भी चिंता जाहिर करते हुए बताया कि आगामी 24 फरवरी से होने जा रही हीरों की नीलामी में कर्मचारियों की कमी से उपजी समस्या का कुछ न कुछ समाधान खोजना पड़ेगा ताकि नीलामी सकुशल संपन्न हो सके।

 

About rishi pandit

Check Also

Panna: लोकायुक्त की कार्रवाई, अमानगंज नगर परिषद की अध्यक्ष सारिका 30 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

पन्ना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ पन्ना जिले में रिश्वतखोरी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *