Friday , May 3 2024
Breaking News

महात्‍मा गांधी पर विवादित टिप्‍पणी के आरोपी कालीचरण की न्यायिक हिरासत अवधि 14 दिन  बढ़ी 

Kalicharan accused of controversial remarks on mahatma gandhi will be presented in court today: digi desk/BHN/रायपुर/छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भाठागांव दशहरा मैदान पर बीते वर्ष हुए धर्म संसद हुआ था, जिसमें महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोपित कालीचरण को सोमवार को रायपुर की सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। जहां से काेर्ट ने 14 दिन न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है। इससे पहले सोमवार तक कालीचरण को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। वहीं दूसरी ओर कालीचरण के ओर से हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की गई है।

रायपुर की सीजेएम कोर्ट ने केस डायरी की मांग की है। इसके बाद जमानत याचिका पर सुनावाई होगी। रायपुर के टिकरापारा थाने के अलावा महाराष्ट्र के ठाणे में भी विवादित टिप्पणी पर मामला दर्ज है। जिस पर प्रोडक्शन वारंट में लेकर गई थी, इसके बाद न्यायिक हिरासत में जेल दाखिल कर दिया गया। कालीचरण के खिलाफ महाराष्ट्र में भी कई मामले दर्ज हैं।

बतादें कि दिसंबर माह में दो दिवसीय धर्म संसद कार्यक्रम के दौरान कालीचरण मंच से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर विवादित टिप्पणी की थी। इसका वीडियो वायरल होने के बाद टिकरापारा थाने में एफआइआर दर्ज करवाई गई।राजद्रोह का भी मामला दर्ज है। विवादित टिप्पणी के बाद कालीचरण यहां से फरार हो गए थे। रायपुर पुलिस ने खजराहो से गिरफ्तार किया। 30 दिसंबर को रायपुर की कोर्ट में पेश किया गया। जिस पर पुलिस ने दो दिन की रिमांड मांगी। इसके बाद 31 को पेश किया गया। जहां से न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। जिला अदालत में जमानत याचिका लगाई गई थी, जिसे खारिज कर दिया गया।

 

About rishi pandit

Check Also

राजनांदगांव में मजदूर की रंजिश में की हत्या, तार व बारूद को विस्फोटक बनाकर स्टार्टर में किया फिट

राजनांदगांव/डोंगरगांव. डोंगरगांव थाना क्षेत्र के जामसरार कला में 28 अप्रैल की सुबह सिंचाई मोटर पंप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *