Thursday , May 16 2024
Breaking News

Satna: धान से लदा ट्रक ऑटो पर पलटा, 4 की मौत, 1 घायल, अमरपाटन के पास हुई भीषण दुर्घटना 

दवाई कराकर लौट रहे थे एक ही परिवार के सदस्य

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना जिले के अमरपाटन से लगभग 20 किलोमीटर दूर ग्राम इटमा में धान से भरा एक ट्रक सवारी आटो पर पलट गया। इस भीषण हादसे में आटो बुरी तरह दब कर क्षतिग्रस्त हो गया जिसमें सवार पांच लोगों में से चार की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे सतना के जिला अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया। हादसा दोपहर तीन से साढ़े तीन के बीच हुआ जब आटो में सवार होकर जिले के ताला थाना अंतर्गत मुकुंदपुर के पास ग्राम कोटर निवासी एक ही परिवार के चार लोग इटमा में बुजुर्ग मां का इलाज कराकर लौट रहे थे। तभी इटमा नदी के पास तेज रफ्तार ट्रक जिसमें धान लदा हुआ था वह आटो के ऊपर अनियंत्रित होकर पलट गया। जिसके बाद ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया। बताया जा रहा है कि देर रात में ट्रक ड्राइवर जिससे पूछताछ की जा रही है जबकि पुलिस ने ट्रक जब्त कर लिया है। बताया जा रहा है कि ट्रक सतना से धान लोड कर अमरपाटन जा रहा था जिसे विनोद यादव नाम का चालक चला रहा था।

मुख्यमंत्री ने सड़क दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया

मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने सतना जिले के अमरपाटन मार्ग में सड़क दुर्घटना में 4 नागरिकों के असमय निधन पर गहन शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दुर्घटना में घायल हुए नागरिक के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है तथा डॉक्टर्स को उचित उपचार के निर्देश दिए हैं।

डीएसपी ख्याति मिश्रा ने बताया कि आटो में 45 वर्षीय ज्ञानेंद्र मिश्रा पिता जागेश्वर मिश्रा, उनकी 80 वर्षीय माता बंटाना देवी मिश्रा, पत्नी 40 वर्षीय निर्मला मिश्रा व उनकी 18 वर्षीय बेटी शिल्पी मिश्रा, आटो चालक लखपति शर्मा पिता मथुरा शर्मा 50 वर्ष शामिल थे जिसमें से ज्ञानेंद्र मिश्रा गंभीर रूप से घायल है जबकि अन्य चारों की मौके पर मौत हो गई। सभी लोग ताला थाना अंतर्गत कोटर के ही निवासी थे। ज्ञानेंद्र मिश्रा का इलाज जिला अस्पताल में जारी है।

घटनास्थल पर सबसे पहुंचे आसपास के लोग

इटमा ग्राम के पास जैसे ही यह हादसा हुआ तुरंत स्थानीय लोग और राहगीर बचाव में जुट गए लेकिन ट्रक भारी और ऊपर से धान के बोरों से लदा होने के कारण बचाव नहीं हो पा रहा है जिसके कारण पुलिस को सूचना दी गई है। मौके पर पुलिस बल पहुंच गया है और धान हटाने का काम किया गया। घटना की जानकारी लगते ही जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मौके पर स्थानीय पुलिस बल के अलावा सबसे पहले अमरपाटन तहसीलदार डॉ शेलेंद्र शर्मा, डीएसपी ख्याति मिश्रा पहुंचीं। जिसके बाद थाना प्रभारी संदीप भारतीय सहित अन्य बल भी पहुंचा।

सांसद भी पहुंचे 

जिले में एक बार फिर हुए बड़े हादसे की जानकारी लगते ही सतना सांसद गणेश सिंह रविवार शाम इटमा पहुंचे और घटनास्थल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों से चर्चा की व मृतकों के प्रति संवेदना जताते हुए हर मदद का भरोसा दिलाया। मौके पर पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह भी पहुंचे और जांच की। वहीं देर रात तक मौके पर पुलिस अधिकारी और स्टाफ जांच में जुटा रहा। पुलिस द्वारा मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और जांच की जा रही है कि दुर्घटना का कारण क्या था।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: पेड़ से टकराया वाहन, हादसे में शिक्षक और उसकी पत्नी की मौत

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले में ब्यौहारी थाना क्षेत्र के अमडीह महादेवा गांव के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *