Tuesday , July 2 2024
Breaking News

IPL 2022: सिर्फ मुंबई में खेला जाएगा IPL का पूरा सीजन..! BCCI कर रहा प्लान, CM की सहमति का इंतजार

IPL -2022 governing council meeting today will entire ipl season played in maharashtra bcci is planning: digi desk/BHN/इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की संचालन परिषद की आज (मंगलवार) को बैठक होगी। जिसमें टी20 लीग के आगामी 15वें सत्र के लिए मेगा नीलामी के तौर-तरीकों को अंतिम रूप दिया जाएगा। ऑक्शन अगले महीने बेंगलुरु में होने वाली है। आईपीएल आगामी सीजन दस टीमों के साथ होने वाला है। टूर्नामेंट में अहमदाबाद और लखनऊ फ्रेंचाइजी भी शामिल हो गई हैं। इस साल का आईपीएल बेहद रोमाचंक होने वाला है। क्रिकेट फैंस इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

इससे पहले बीसीसीआई मे कहा कि वे भारत में पूरे टूर्नामेंट की मेजबानी करने की योजना बना रहा है। हालांकि अब देश में फिर कोरोना केस बढ़ने लगे हैं। आईपीएल सीजन रद्द या विदेश में होने की बात कहीं जा रही हैं। हालांकि अब एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार आईपीएल का पूरा सीजन महाराष्ट्र में हो सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई बढ़ते कोविड -19 मामलों को देखते हुए पूरे इंडियन प्रीमियर लीग 2022 सीजन को महाराष्ट्र में आयोजित करने की योजना बना रहा है। क्रिकेट बोर्ड ने वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम, डीवाई पाटिल स्टेडियम और एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम को शॉर्टलिस्ट किया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई के अंतरिम सीईओ और आईपीएल के सीओओ हेमांग अमीन ने एमसीए की एपेक्स काउंसिल की बैठक से इतर इस प्रस्ताव के साथ मुंबई क्रिकेट संघ अध्यक्ष विजय पाटिल से संपर्क किया था। इसके बाद अमीन और पाटिल ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात की। जिनके बारे में कहा जा रहा है कि उन्होंने प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी थी। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि इस सप्ताह के दौरान या अगले 10 दिनों में बीसीसीआई और एमसीए के अधिकारी इस संबंध में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्य के मुख्य सचिव देबाशीष चक्रवर्ती से मिलेंगे।

About rishi pandit

Check Also

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में गांधी वाटिका अधिनियम को समाप्त करने के लिए आएगा विधेयक

जयपुर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में आयोजित राज्य मंत्रिमण्डल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *