Wednesday , May 8 2024
Breaking News

Good News: पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघिन ने दिया 2 शावकों को जन्म, पार्क प्रबंधन में खुशी

पन्ना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ पन्ना टाइगर रिजर्व में पहली बार युवा बाघिन ने 2 शावकों को जन्म को जन्म दिया है। नए वर्ष में युवा बाघिन को 2 शावकों के साथ छायाचित्र कैमरा ट्रेम के माध्यम से प्राप्त हुए हैं। दोनों बाघ शावक स्वस्थ नजर आ रहे हैं और वह लगभग 2 – 3 माह के प्रतीत हो रहे हैं जिसको देख पार्क प्रबंधन में खुशी की लहर है।

पन्ना टाइगर रिजर्व के क्षेत्र संचालक उत्तम कुमार शर्मा ने बताया कि रिजर्व में ही जन्मी बाघिन पी- 213 की दूसरी संतान युवा बाघिन पी- 213 (62) ने पहली बार दो शावकों को जन्म दिया है। दोनों शावक स्वस्थ हैं।

पीटीआर में 70 से अधिक है बाघों की संख्या

वर्तमान समय में पन्ना टाइगर रिजर्व की बात करने दो यहां बाघों की संख्या 70 से अधिक बताई जा रही है और यहां आने वाले पर्यटकों को भी प्रतिदिन बाघों के दीदार हो रहे हैं। बीते 1 सप्ताह यहां पर्यटकों का तांता लगा हुआ है प्रतिदिन दोनों पालियो में हाउसफुल जा रहा है और बहुत से पर्यटक को मायूस होकर लौटना पड़ रहा है।

पन्ना टाइगर रिजर्व में पर्यटक के भ्रमण हेतु मुख्य दो द्वार हैं । इसमें मडला व हिनौता गेट है। इन दोनों द्वार से कुल पचासी पर्यटक वाहन जाने की अनुमति है ।वर्तमान समय में ऑनलाइन बुकिंग में फुल चल रही है। पर्यटकों द्वारा अक्सर टाइगर रिजर्व के अंदर के बाघों के वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल किए जा रहे हैं जिसे लोग बहुत पसंद कर रहे हैं। प्रतिदिन बाघों के दीदार होने से यहां दिनप्रतिदिन पर्यटकों की संख्या बढ़ रही हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

Panna: लोकायुक्त की कार्रवाई, अमानगंज नगर परिषद की अध्यक्ष सारिका 30 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

पन्ना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ पन्ना जिले में रिश्वतखोरी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *