Sunday , May 26 2024
Breaking News

Chhattisgarh: कालीचरण महाराज पर FIR दर्ज, महात्मा गांधी को लेकर दिया था ये शर्मनाक बयान

FIR against religious leader kalicharan maharaj for derogatory remarks against mahatma gandhi in chhattisgarh/रायपुर/ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वाले संत कालीचरण महाराज के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। कालीचरण महाराज ने 26 दिसंबर को रायपुर में आयोजित धर्म संसद में महात्मा गांधी के खिलाफ शर्मनाक बयान दिया था। पुलिस ने उनके खिलाफ टिकरापारा थाना में आईपीसी की धारा 294 और 505 (2) के तहत केस दर्ज किया है।

पुलिस द्वारा दर्ज एफआइआर में कहा गया है कि महाराष्ट्र के अकोला से यहां आए कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उनके भाषण में समाज में विभिन्न समुदायों के बीच नफरत पैदा करने वाले बयान भी शामिल थे।

महात्मा गांधी पर शर्मनाक बयान

राष्ट्रपिता पर शर्मनाक टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज ने नाथूराम गोडसे की प्रशंसा करते हुए उन्हें नमस्कार किया। कालीचरण ने कहा था, ‘मैं नाथूराम गोडसे को सलाम करता हूं.’ इस टिप्पणी के बाद कार्यक्रम के मुख्य संरक्षक और राज्य गो सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास ने इस बयान का विरोध करते हुए मंच छोड़ दिया।

रायपुर में दो दिवसीय धर्म संसद का आयोजन

बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में दो दिवसीय धर्म संसद का आयोजन किया गया था। धर्म संसद में स्वामी परमात्मानंद, संत रामप्रिय दास, संत त्रिवेणी दास, हनुमान गढ़ी अयोध्या के महंत रामदास, साध्वी विभा देवी, जूना अखाड़ा के स्वामी प्रबोधानंद और अकोला के संत कालीचरण के अलावा कई संत शामिल हुए थे।

About rishi pandit

Check Also

तमिलनाडु सरकार ने कोरोना में अनाथ हुए बच्चों को दी आर्थिक मदद

चेन्नई तमिलनाडु सरकार ने कोविड-19 के कारण अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों के कल्याण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *